For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जांच में पुलिस की सहायता करेगी एनआईए टीम

05:43 AM Jul 10, 2024 IST
जांच में पुलिस की सहायता करेगी एनआईए टीम
कठुआ में मंगलवार को आतंकियों के खिलाफ अभियान के दौरान मुस्तैद जवान। - प्रेट्र
Advertisement

नयी दिल्ली, 9 जुलाई (एजेंसी)
एनआईए कठुआ में सेना के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले की जांच में जम्मू-कश्मीर पुलिस की सहायता करेगा। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस हमले में पांच सैनिक मारे गए थे और पांच जवान घायल हुए थे। उन्होंने बताया कि एनआईए के अधिकारियों की एक टीम को पुलिस को जांच में हरसंभव सहयोग देने के लिए जम्मू क्षेत्र के कठुआ भेजा गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि जांच एजेंसी ने आतंकवादी हमले की जांच के लिए मामला दर्ज नहीं किया है।
उल्लेखनीय है कि कठुआ जिला मुख्यालय से लगभग 150 किलोमीटर दूर लोहाई मल्हार के बदनोटा गांव के पास ऊबड़-खाबड़ मछेड़ी-किंडली-मल्हार पहाड़ी मार्ग पर गश्त कर रहे सैनिकों के एक दल पर भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह ने घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें एक जेसीओ सहित पांच सैन्यकर्मी मारे गए थे और पांच अन्य घायल हो गए थे।

आतंकवादियों की तलाश का अभियान तेज

कठुआ/जम्मू : जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सेना के गश्ती दल पर घातक हमले के जिम्मेदार आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें खत्म करने के लिए मंगलवार को व्यापक तलाशी अभियान चलाया। पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन अभियान की निगरानी के लिए पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि हमले में मारे गए पांचों सैनिकों के शव पोस्टमार्टम के बाद सेना को सौंप दिए गए हैं और अंतिम संस्कार के लिए उन्हें हवाई मार्ग से उनके घरों तक पहुंचाया गया है। अतिरिक्ति पुलिस महानिदेशक आनंद जैन के साथ डीजीपी स्वैन ने क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया और चल रहे अभियानों की समीक्षा की। जमीनी खोज टीमों को हेलीकॉप्टर और यूएवी निगरानी से सहायता मिल रही है। इसके अतिरिक्त, खोजी कुत्तों और मेटल डिटेक्टरों का उपयोग किया जा रहा है, विशेष रूप से क्षेत्र के घने जंगलों पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि सेना, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ मिलकर मछेड़ी, बदनोटे, किंडली और लोहाई मल्हार इलाकों में संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें एक महत्वपूर्ण क्षेत्र को घेर लिया गया।

Advertisement

राजनाथ ने कठुआ आतंकी हमले पर दुख जताया

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकवादी हमले में पांच जवानों की मौत पर मंगलवार को ‘गहरा दुख’ व्यक्त किया। वहीं, रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने कहा कि कठुआ हमले में पांच जवानों की मौत का बदला लिया जाएगा और भारत इसके पीछे की बुरी ताकतों को हराएगा। रक्षा मंत्री ने हमले में घायल हुए जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की। रक्षा सचिव अरमाने ने कहा, ‘राष्ट्र के प्रति उनकी (सैनिकों की) निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद रखा जाएगा। उनके बलिदान का बदला लिया जाएगा और भारत हमले के पीछे की बुरी ताकतों को हराएगा।’ रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने अरमाने की प्रतिक्रिया सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर साझा की।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×