मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

VHP Leader Murder Case: विकास प्रभाकर हत्याकांड मामले में NIA की पंजाब में छापेमारी

10:56 AM Aug 30, 2024 IST
विकास प्रभाकर की फाइल फोटो।

नयी दिल्ली, 30 अगस्त (भाषा)

Advertisement

VHP leader murder case: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता विकास प्रभाकर की हत्या मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को पंजाब में छापेमारी की।

प्रभाकर उर्फ ​​विकास बग्गा की 13 अप्रैल को पंजाब के रूपनगर जिले के नंगल में उनकी हलवाई की दुकान में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वह विहिप की नांगल इकाई के अध्यक्ष थे।

Advertisement

एनआईए ने नौ मई को राज्य पुलिस से मामले की जांच अपने हाथ में ले ली थी। एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि विकास प्रभाकर की हत्या मामले में छापेमारी की जा रही है। छापेमारी के बारे में विस्तृत जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

एनआईए ने हाल ही में दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के साथ समन्वित अभियान में धर्मिंदर कुमार उर्फ ​​कुणाल (22) को पंजाब के लुधियाना से गिरफ्तार किया था, जिसने हत्या में इस्तेमाल अवैध हथियार उपलब्ध कराए थे।

एनआईए की जांच से पता चला है कि धर्मिंदर ने मध्य प्रदेश से अवैध हथियार खरीदे थे और विदेश में स्थित खालिस्तानी आतंकवादी हरविंदर कुमार उर्फ ​​सोनू के निर्देश पर शूटर को इनकी आपूर्ति की थी।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsNIA Punjab raidpunjab newsVHP leader Vikas PrabhakarVikas PrabhakarVikas Prabhakar murder caseएनआईए पंजाब छापामारीपंजाब समाचारविकास प्रभाकरविकास प्रभाकर मर्डर केसविहिप नेता विकास प्रभाकरहिंदी समाचार