For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब, हरियाणा में 10 जगह एनआईए के छापे

12:36 PM Jun 07, 2023 IST
पंजाब  हरियाणा में 10 जगह एनआईए के छापे
Advertisement

चंडीगढ़, 6 जून (ट्रिन्यू)

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) से जुड़े टेरर फंडिंग के एक मामले में मंगलवार को पंजाब और हरियाणा में 10 स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान एनआईए ने अलग-अलग स्थानों पर बड़ी मात्रा में दस्तावेज भी बरामद किए।

Advertisement

जानकारी के अनुसार, आतंकी फंडिंग के अलावा सीमा पार से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों की तस्करी से जुड़े इस मामले में पंजाब में 9 और हरियाणा में एक जगह छापा मारा गया। पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब जिले में एक खिलौना व्यापारी पर रेड की गयी और उससे करीब छह घंटे पूछताछ की गयी। इसके अलावा फिरोजपुर के तलवंडी भाई क्षेत्र में भी छापा मारा गया और पांच गांवों से कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी।

उधर, हरियाणा में कैथल के गांव चूहड़माजरा में एक दवा कंपनी में काम करने वाले प्रदीप नाम के युवक के घर सुबह 6 बजे रेड हुई। करीब 3 घंटे तक प्रदीप और उसके भाई कुलदीप व परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ की गयी।

Advertisement

गौर हो कि एनआईए ने पिछले साल 20 अगस्त को स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था। इसी मामले में गत 19 मई को एजेंसी ने कनाडा में बसे आतंकी अर्श ढल्ला के दो करीबी सहयोगियों अमृतपाल सिंह उर्फ ​​एम्मी और अमरीक सिंह को दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया था। दोनों मनीला से लौटे थे।

एनआईए की जांच से पता चला कि आरोपी भारत में केटीएफ की हिंसक आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×