For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एनआईए ने 6 राज्यों में की छापेमारी

07:17 AM Jan 12, 2024 IST
एनआईए ने 6 राज्यों में की छापेमारी
Advertisement

नयी दिल्ली, 11 जनवरी (एजेंसी)
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बृहस्पतिवार को प्रतिबंधित बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) और लॉरेंस बिश्नोई अपराध सिंडिकेट की साजिशों तथा गतिविधियों से संबंधित मामलों में बड़े पैमाने पर कई राज्यों में कार्रवाई करते हुए आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल उपकरणों और नकदी के साथ कई अवैध हथियार और गोला-बारूद जब्त किया। जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ समेत 32 जगहों पर छापे मारे गए।
तीन मामलों के संबंध में की गई छापेमारी में दो पिस्तौल, दो मैगजीन और गोला-बारूद के साथ-साथ 4.6 लाख रुपये की नकदी के अलावा अन्य दस्तावेज बरामद हुए। ये तीन मामले बब्बर खालसा द्वारा की जा रही आतंकी गतिविधियों और देश में सक्रिय आतंकवादी-गैंगस्टर नेटवर्क से संबंधित हैं। बब्बर खालसा के प्रमुख और सदस्यों की गतिविधियों से संबंधित मामले में 16 स्थानों पर छापे मारे गए। एजेंसी ने हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा और लखबीर सिंह संधू उर्फ लंडा की पहचान आतंकी साजिश रचने के साजिकर्ताओं के तौर पर की थी जो पंजाब में हथियारों व गोलाबारूद की तस्करी में शामिल है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ सहित उसके सहयोगियों के संगठित अपराध गिरोहों पर दर्ज दूसरे मामले में 7 स्थानों पर छापे मारे गए। प्रवक्ता ने कहा कि तीसरे मामले में 9 छापे मारे गए। यह मामला भारत और विदेशों में स्थित कई प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और आपराधिक गिरोहों से संबंधित है, जो देश के विभिन्न हिस्सों में आतंक और आपराधिक साजिश रचने में शामिल रहे हैं।

भिरडाना में आरोपी के परिवारजनों से पूछताछ

फतेहाबाद (हप्र) : एनआईए की टीम ने आज फतेहाबाद के गांव भिरडाना में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के संबंध में छापा मारा व गांव के पवन नामक आरोपी के घर पर जांच पड़ताल की। बताया यह भी जा रहा है कि टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक परिजनों से पूछताछ की और यह जानने का प्रयास किया कि कहीं परिवार लॉरेंस गैंग से किसी प्रकार से टच में तो नहीं। मोबाइल आदि की जांच की बात भी सामने आई है।

Advertisement

झज्जर के बेरी कस्बा पहुंची टीम

झज्जर (हप्र) : सिद्दू मूसेवाला हत्याकांड में बेरी निवासी कुलदीप उर्फ कशिश के घर एनआईए की टीम ने सर्च अभियान चलाया। रेड के वक्त घर में कुलदीप की मां,भाई व भाभी मौजूद थे। टीम ने करीब तीन घंटे तक सर्च अभियान चलाया, पूछताछ की और परिवार के लोगों के फोन भी चेक किए।

अंकित सेरसा के पिता को थाने ले जाकर पूछताछ

सोनीपत (हप्र) : शूटर अंकित सेरसा और प्रियव्रत फौजी के घर पर एनआईए की टीम ने परिवार वालों से पूछताछ की। टीम ने अंकित के पिता जगबीर को थाने ले जाकर बेटे के संबंध में पूछताछ की। वहीं, टीम ने सिसाना में प्रियव्रत की मां से पूछताछ की और एनकाउंटर में मारे जा चुके प्रियव्रत के भाई राकेश के संबंध में टीम ने बातचीत की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×