मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एनएचएम कर्मियों ने सांसद व विधायक को सौंपा ज्ञापन

11:04 AM Aug 05, 2024 IST
भिवानी में रविवार को सांसद धर्मबीर सिंह को मांगपत्र सौंपते एनएचएम कर्मचारी। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 4 अगस्त (हप्र)
प्रदेश स्तरीय आह्वान के चलते एनएचएम कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले स्थानीय लघु सचिवालय के समक्ष धरनारत एनएचएम कर्मचारियों ने विधायक घनश्याम सर्राफ एवं सांसद धर्मबीर सिंह को मांगपत्र सौंपा तथा मांगों को जल्द पूरी करवाने की गुहार लगाई।
एनएचएम कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला अध्यक्ष डा. हिमांशु व एनएचएम कर्मचारी लीलावती ने बताया कि एनएचएम कर्मचारी लंबे समय से नियमितीकरण, 7वें वेतन आयोग, एलटीसी का भुगतान, मेडिकल लीव, कैशलेस बीमा, ईएल/सीएल, पुरानी तबादला नीति को लागू करने सहित अन्य मांगों की गुहार सरकार से लगा आ रहे हैं। लेकिन सरकार मांगों को नजरअंदाज कर रही है। उन्होंने कहा कि अब एनएचएम कर्मचारी सरकार से आर-पार की लड़ाई का मन बना चुके हैं तथा अपने हक मिलने तक पीछे नहीं हटेंगे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में करीबन 18 हजार एनएचएम कर्मचारी हैं। भिवानी जिले में 550 कर्मचारी हैं, जो सरकार के आदेशों पर गर्भवती महिलाओं के पोषण व इन्हें समय पर इलाज व बच्चों के टीकाकरण जैसी सुविधाएं उनके घर- द्वार तक पहुंचाकर प्रदेश को स्वस्थ रखने में अहम भूमिका निभाते है, लेकिन इसके बावजूद सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही। एनएचएम कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी मांगें जल्द पूरी नहीं हुई तो आने वाले विधानसभा चुनाव में एनएचएम कर्मचारी भाजपा की खिलाफत करेंगे।
इस मौके पर जिला प्रोग्राम अधिकारी विकास आर्य, मनीष जिंदानी, जिला लेखा मैनेजर प्रवीण नैन, विजेंद्र सिवानी, प्रियव्रत्त, सौभाग्यवती, प्रवेश कुमार मौजूद रहे।

दादरी में भी किया प्रदर्शन

चरखी दादरी में रविवार को भाजपा जिलाध्यक्ष के निवास के बाहर प्रदर्शन करते एनएचएम कर्मचारी। -हप्र

चरखी दादरी (हप्र) : एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल के चलते सरकारी अस्पतालों में अनट्रेंड कर्मियों द्वारा मरीजों का इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल मरीजों पर भारी पड़ सकती है। एनएचएम कर्मचारियों ने कहा कि अगर ऐसा ही रहा और उनकी मांगों को सरकार ने पूरा नहीं किया तो वे भूख हड़ताल कर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। हड़ताली एनएचएम कर्मचारियों ने भाजपा जिलाध्यक्ष के निवास पर रोष प्रदर्शन किया। एनएचएम कर्मचारी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं और लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को प्रधान सोमवीर शर्मा की अगुवाई में कर्मचारियों सिविल अस्पताल से प्रदर्शन करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष डा. किरण कलकल के निवास पर पहुंचे और नारेबाजी की। इस दौरान डा. कमला देवी, संजय कुमार, जोगेंद्र व सोमवीर ने कहा कि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो अब भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement