मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नवनिर्वाचित विधायक अनिल यादव ने किया शहीद की प्रतिमा का अनावरण

11:11 AM Oct 14, 2024 IST
रेवाड़ी के गांव कतोपुरी में रविवार को शहीद रामकंवार की प्रतिमा का अनावरण करते नवनिर्वाचित विधायक अनिल यादव। -हप्र

रेवाड़ी, 13 अक्तूबर (हप्र)
जिला के गांव कतोपुरी में कोसली के नवनिर्वाचित विधायक अनिल यादव डहीना ने रविवार को शहीद रामकंवार यादव गनर (ओपीआर) की प्रतिमा का अनावरण किया और श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने शहीद के सम्मान में बनने वाले शहीद स्मारक का शिलान्यास भी किया। इस मौके पर भाजपा नेता वीरकुमार यादव, शहीद के परिजन व भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। ग्रामीणों ने विधायक व वीरकुमार यादव का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।
विधायक अनिल यादव ने कहा कि हमारे बहादुर शहीद रामकंवार यादव ने 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहादत दी थी। उन्होंने कहा कि उनकी प्रतिमा का अनावरण करके उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। उनकी याद में गांव में शहीद स्मारक भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि रामकंवार का जन्म एक गरीब किसान हरिराम यादव के घर में हुआ था। उनकी प्रारंभिक पढ़ाई जाटूसाना के सरकारी स्कूल में हुई। वे 1968 में सेना में भर्ती हुए और 1971 में उनकी शहादत हो गई। वीरकुमार यादव ने कहा कि सरकार ने शहीदों के सम्मान में योजनाएं चला रखी हैं। इस मौके पर ग्रामीणों ने खेड़ा-कतोपुरी सडक़ मार्ग का नाम शहीद रामकंवार के नाम पर रखे जाने की मांग रखी।
इस मौके पर रामौतार कतोपुरी, सरपंच ईश्वर सिंह, जाटूसाना ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन के पति प्रवीण कुमार, धीरपाल, चेयरमैन कपिल यादव, सरोज यादव आदि उपस्थित थे।

Advertisement

Advertisement