For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नयी योजना : एनएसएस कार्यक्रम अधिकारियों को भी मिलेंगे पुरस्कार

10:49 AM Oct 18, 2024 IST
नयी योजना   एनएसएस कार्यक्रम अधिकारियों को भी मिलेंगे पुरस्कार
हिसार में बृहस्पतिवार को गुजविप्रौवि में शिविर के समापन समारोह में सर्वश्रेष्ठ टीम आदित्य को सम्मानित करते मुख्यातिथि डॉ. डी. सुरेश। -हप्र
Advertisement

हिसार, 17 अक्तूबर (हप्र)
उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा के प्रधान सचिव डॉ. डी. सुरेश की ओर से की गई घोषणा अनुसार इस सत्र से प्रतिवर्ष एनएसएस स्वयंसेवकों तथा स्वयंसेविकाओं को दिए जाने वाले राज्य स्वयंसेवक पुरस्कारों की संख्या बढ़ाई गई है। अब तक दस स्वयंसेवकों तथा दस स्वयंसेविकाओं को प्रतिवर्ष राज्य स्वयंसेवक पुरस्कार दिया जाता था। अब यह संख्या बढ़ाकर दोनों श्रेणियों में 15-15 कर दी गई है। इसके अतिरिक्त तीन महिला तथा तीन पुरुष कार्यक्रम अधिकारियों को भी स्टेट एनएसएस अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।
वे बृहस्पतिवार को गुरु जंभेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय हिसार में संपन्न हुए सात दिवसीय राष्ट्रीय एकीकरण शिविर को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने की। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर, स्टेट एनएसएस ऑफिसर डॉ. दिनेश कुमार तथा एनएसएस के क्षेत्रीय कार्यालय दिल्ली से फील्ड ऑफिसर मनोज कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। शिविर के संयोजक डॉ. अंजू गुप्ता तथा डॉ. विनिता माथुर भी मंच पर उपस्थित रहे।
कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने अपने संबोधन में कहा कि भारत की संस्कृति समृद्ध है। यहां विविधताओं में एकता है। इस राष्ट्रीय शिविर ने विभिन्नताओं में एकता के संदेश को फैलाया है तथा सकारात्मक ऊर्जा संचारित की है। एक भारत और श्रेष्ठ भारत के भाव को मजबूत किया है। उन्होंने प्रतिभागी स्वयंसेवकों से कहा कि उन्होंने जो कुछ इस शिविर में सीखा है, वे जाकर समाज में उसे संचारित करें तथा एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने कहा कि इस राष्ट्रीय एकता शिविर का संदेश है कि देश का भविष्य युवाओं के हाथ में है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement