मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जेल में बंद पूर्व एआईजी आशीष कपूर पर नई एफआईआर

09:46 AM Jul 19, 2023 IST
Advertisement

मोतिया ग्रुप के डायरेक्टर हेमराज मित्तल व ढकौली के लवलीश गर्ग पर भी शिकंजा

जीरकपुर, 18 जुलाई (हप्र)
एक करोड़ रुपए की रिश्वत के मामले में जेल में बंद पूर्व एआईजी आशीष कपूर की एक वीडियो सामने आई है, जिसमें वह जीरकपुर थाने में एक महिला को थप्पड़ मार रहे हैं। यह वही महिला है जिसने कपूर पर जबरन फिजिकल रिलेशन बनाने का केस दर्ज कराया था। महिला के वकील ने इस वीडियो को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में पेश किया था। इसके आधार पर अब जीरकपुर थाने में पूर्व एआईजी आशीष कपूर के खिलाफ नई एफआईआर दर्ज कर ली गई है। एफआईआर में मोतिया ग्रुप के डायरेक्टर हेमराज मित्तल व ढकौली के लवलीश गर्ग के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। पूर्व एआईजी पहले से ही जेल में बंद है जबकि हेमराज व लवलीश को फरार बताया जा रहा है।
सोमवार को कपूर की मोहाली कोर्ट में जमानत याचिका लगी थी, जिस पर अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। पूर्व एआईजी को अभी राहत नहीं दी गई है। हाईकोर्ट ने इस पर पंजाब सरकार से जवाब मांगा था और विजिलेंस को इसकी जांच करने को कहा था। सुनवाई के दौरान एआईजी की जीरकपुर में महिला को पीटने की वीडियो जज को दिखाई थी जिसके बाद उसकी जमानत याचिका रद्द कर दी गई थी।

2 महिलाओं को राहत देने के बदले एक करोड़ रुपये लेने का भी आरोप

उल्लेखनीय है कि पूर्व एआईजी आशीष कपूर पर वर्ष 2018 में जालसाजी और धोखाधड़ी केस में दो महिलाओं को राहत देने के बदले उनसे चेक साइन करवाकर एक करोड़ रुपये बैंक से निकलवाने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था। कपूर के अलावा डीएसपी पवन कुमार और एएसआई हरजिंदर सिंह पर भी एफआईआर दर्ज हुई थी। विजिलेंस ने 6 अक्तूबर 2022 को कपूर को गिरफ्तार किया था। कपूर पर एक महिला से दुष्कर्म और जबरन उगाही का आरोप भी है। महिला ने कहा था कि वह इमीग्रेशन फ्रॉड से जुड़े एक केस में जेल में बंद थी। कपूर उस समय अमृतसर में जेल सुपरिंटेंडेंट थे। उन्होंने जेल में अपने पद का फायदा उठाते हुए उससे जबरन फिजिकल रिलेशन बनाए। इसके बाद कपूर ने माता रानी की फोटो के सामने महिला से शादी की थी। दुष्कर्म के बाद वह गर्भवती हो गई तो कपूर ने उसकी जमानत करवा दी, ताकि खुलासा न हो। महिला का आरोप था कि कपूर ने ही मई 2018 में उसे जीरकपुर थाने में झूठे इमीग्रेशन केस में फंसाया था। कपूर ने महिला को अपना क्रेडिट कार्ड भी दे रखा था और उसके लिए घर खरीदने की बात भी कही थी। महिला ने क्रेडिट और डेबिट कार्ड यूज करते हुए करीब 24 लाख की शॉपिंग की थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
एआईजीएफआईआरपूर्व
Advertisement