मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बल्लभगढ़ में बनेगा नया कॉलेज

10:49 AM Mar 16, 2024 IST
फरीदाबाद में शुक्रवार को आयोजित दीक्षांत समारोह में मंत्री मूलचंद शर्मा का स्वागत करतीं प्रिंसिपल रुचिका खुल्लर अौर स्टॉफ के सदस्य। -हप्र

फरीदाबाद, 15 मार्च (हप्र)
नेहरू राजकीय कॉलेज में शुक्रवार को 45वां दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि उन्हें आज बेहद खुशी हो रही है कि जिस कॉलेज में उन्होंने शिक्षा ग्रहण की आज उसी कॉलेज में मुख्य अतिथि बनकर पहुंचा। इस कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर शहर के बच्चे देश और दुनिया में विभिन्न क्षेत्रों में नाम ऊंचा कर रहे हैं। कॉलेज से पढ़कर बच्चे बड़ी-बड़ी कंपनियां बनाकर उद्योग चला रहे हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में रोजगार परक शिक्षा को लागू कर विद्यार्थियों को आत्मनिर्भर बनाने का जो सपना देखा है वह निरंतर आगे बढ़ रहा है। प्रदेश में उच्च शिक्षा को मजबूत करने के लिए सरकार द्वारा ठोस कदम उठाए गए हैं।
प्रदेश में हर 20 किलोमीटर पर कॉलेज खोलने का कार्य किया गया है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद में भी नए कॉलेज बनाए गए हैं। जिनमें बल्लभगढ़ का सुषमा स्वराज कन्या महाविद्यालय मुख्य रूप से शामिल है। बल्लभगढ़ के सेक्टर 23 में जल्द ही एक नए कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। जिसकी प्रक्रिया चली हुई है। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा का कॉलेज पहुंचने पर प्रिंसिपल रुचिका खुल्लर, एसडीम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद ने स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रोफेसर दिनेश जून, प्रोफेसर सबीना सिंह, दुर्गेश शर्मा, एसके यादव, राजवीर मालिक, उपासना मौजूद रहे।

Advertisement

997 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान

जवाहर लाल नेहरू कालेज में शुक्रवार को आयोजित दीक्षांत समारोह में 997 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की गई। स्कूल प्रशासन ने जानकारी दी और बताया कि इनमें से 304 विद्यार्थियों को पोस्ट ग्रेजुएट, 693 अंडर ग्रेजुएट की डिग्री दी गई। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने डिग्री प्रदान करते हुये उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। डिग्री लेने के बाद कालेज विद्यार्थियों में भारी उत्साह देखा गया।

Advertisement
Advertisement