मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पड़ोसी ने पिस्तौल के बल पर युवती के ट्रांसफर कराये 11 लाख

11:10 AM Jul 14, 2024 IST
Advertisement

फरीदाबाद, 13 जुलाई (हप्र)
जीवन नगर पार्ट दो निवासी एक युवती से पड़ोसी ने पिस्तौल तानकर अपने बैंक खाते में करीब 11 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। पीड़िता को वह पैसे पिता के कोरोना काल में मौत के बाद पीएफ व अन्य मदों से मिले थे। पीड़िता की विधवा मां की शिकायत पर मुजेसर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।
पीड़िता की मां चंपा देवी ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उनके पति का देहांत साल 2020 में कोरोना काल में हो गया था। इसका 10 लाख रुपये उनके खाते में आया था जबकि एक लाख रुपये एफडी का उनके खाते में जमा था। जून माह में उन्होंने अपने खाते को जांचा तो उनके जीरो बैलेंस था। जब उन्होंने बैंक जाकर इसकी जानकारी ली तो पता चला कि उनके बैंक खाते से दूसरे बैंक खाते में पैसे आनलाइन ट्रांसफर हुए हैं। पीड़िता के अनुसार चूंकि उनके बैंक खाता संबंधित यूपीआई आदि उसकी बेटी के पास था। इस बाबत उसने बेटी से पूछा तो उसने बताया कि पड़ोस में रहने वाले ऋषि ने एक दिन फोन करके कहा कि तुम्हारे खाते में मेरे पैसे आए होंगे। दिव्या ने पैसे आने से मना कर दिया। इस पर ऋषि दिव्या के पास पहुंचा और पिस्तौल दिखाकर उसे डराया-धमकाया और उसके बैंक खाते से 11 लाख रुपये अपने खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

प्लॉट देने के नाम पर हड़पे 10.50 लाख

सराय ख्वाजा थाना में एक महिला ने कुछ लोगों पर प्लॉट दिलाने का झांसा देकर करीब साढ़े 10 लाख रुपये हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस जांच में जुटी है। पुलिस के अनुसार पीड़िता नजमा ने अपनी शिकायत में बताया कि जुलाई 2017 में उसने ओमप्रकाश आदि से बल्लभगढ़ में 70 गज का एक प्लॉट खरीदने का करार किया था। उन्होंने उसके अधिकांश किस्तें आरोपी को दे दी। लेकिन आरोपी ने भूपानी में प्लॉट देने की बात कहकर और पैसे मांगे। वहां भी उन्होंने पैसे लेने के बाद प्लॉट नहीं दिया। यह रकम करीब 10.50 लाख बनती है। अब पैसे मांगने पर आरोपी धमकी दे रहा है। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement