For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नीट-यूजी काउंसलिंग अब माह के अंत तक होने की संभावना

08:00 AM Jul 07, 2024 IST
नीट यूजी काउंसलिंग अब माह के अंत तक होने की संभावना
Advertisement

नयी दिल्ली, 6 जुलाई (एजेंसी)
राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) 2024 के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया इस माह के अंत तक शुरू हो सकती है। काउंसलिंग सत्र जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना थी। हालांकि, काउंसलिंग अधिकारियों ने कोई तारीख या कार्यक्रम अधिसूचित नहीं किया था। सूत्रों ने कहा कि कुछ मेडिकल कॉलेजों को अनुमति पत्र जारी करने की प्रक्रिया अभी जारी है और अतिरिक्त सीट जोड़े जाने की संभावना है।
कथित कदाचार को लेकर विवादों में घिरी नीट-यूजी 2024 परीक्षा को रद्द करने की मांग के बीच केंद्र और राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि गोपनीयता भंग होने के किसी साक्ष्य के बिना इसे रद्द करने का बेहद प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा क्योंकि इससे लाखों ईमानदार अभ्यर्थियों पर गंभीर असर पड़ सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने नीट-यूजी 2024 परीक्षा की काउंसलिंग प्रक्रिया को स्थगित करने से पिछले महीने इनकार कर दिया था। नीट-यूजी कई अनियमितताओं के आरोपों को लेकर जांच के दायरे में है।

सफेद झूठ बोल रही सरकार : खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 के मामले में केंद्र सरकार के हलफनामे को लेकर शनिवार को कहा कि लाखों युवाओं से सफ़ेद झूठ बोला जा रहा है तथा उनका भविष्य बर्बाद किया जा रहा है। खड़गे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘मोदी सरकार ने माननीय सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि नीट-यूजी में कोई पेपर लीक नहीं हुआ है! सफ़ेद झूठ बोलकर लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद किया जा रहा है। यह गुमराह करने वाली बात है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पूरी शिक्षा प्रणाली को अपने कब्ज़े में रखकर शिक्षा माफ़िया को बढ़ावा दिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×