मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चुनावों को लेकर 90 हलकों को नापेंगे नायब और मोहन

07:10 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 25 जुलाई (ट्रिन्यू)
हरियाणा के विधानसभा चुनावों को लेकर अब मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली ग्राउंड पर मोर्चाबंदी करेंगे। दोनों नेताओं ने फील्ड में दौरे और जिलों में प्रवास का फैसला लिया है। दोनों ही नेताओं के अलग-अलग कार्यक्रम होंगे ताकि अधिक से अधिक लोगों व पार्टी कार्यकर्ताओं से संपर्क साधा जा सके। दोनों नेताओं ने राज्य के सभी नब्बे हलकों को कवर करने का निर्णय लिया है।


मुख्यमंत्री तथा प्रदेशाध्यक्ष के कार्यक्रमों को हाईकमान की स्वीकृति मिल चुकी है। भाजपा अध्यक्ष इसी सप्ताह तो मुख्यमंत्री अगले सप्ताह से फील्ड में उतरेंगे। इससे पहले मंत्रियों तथा विधायकों के हलकों में प्रवास कार्यक्रम पहले ही शुरू हो चुके हैं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी तथा भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा कर चुके हैं।
प्रधानमंत्री मोदी से बैठक के बाद अब भाजपा के दोनो शीर्ष नेता फील्ड में दिखाई देंगे। प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद यह पहला मौका होगा जब बड़ौली कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलेंगे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष 28 जुलाई से हरियाणा के सभी जिलों का दौरा शुरू करेंगे।
बड़ौली के चार दिन बाद 2 अगस्त से मुख्यमंत्री नायब सैनी का जिला प्रवास कार्यक्रम शुरू होगा। मुख्यमंत्री तथा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के यह कार्यक्रम अलग-अलग जिलों में होंगे ताकि कार्यकर्ताओं व स्थानीय नेताओं के साथ दो बार रूबरू हो सकें।
इसके बाद दोनों नेता विधानसभा स्तर पर कार्यकर्ताओं की बैठकों को संबोधित करते हुए उन्हें विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतारेंगे। यह दौरे अगस्त माह के भीतर पूरे किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद सितंबर में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री तथा केंद्रीय नेताओं के हरियाणा दौरे होंगे। मुख्यमंत्री व भाजपा अध्यक्ष के दौरे के दौरान संबंधित क्षेत्र के नेताओं व कार्यकर्ताओं से जहां स्थानीय समस्याओं के बारे में चर्चा की जाएगी वहीं पार्टी की तरफ से टिकट के दावेदारों का भी फीडबैक लिया जाएगा। जिन हलकों में इस समय भाजपा के विधायक हैं वहां से उनकी कार्यशैली को लेकर भी चर्चा की जाएगी। भाजपा इस चुनाव में कई विधायकों के टिकट काटने की तैयारी में है। पूर्व सांसद तथा लोकसभा चुनाव हारने वाले प्रत्याशियों को विधानसभा में उतारने पर गंभीरता से मंथन किया जा रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री और भाजपा अध्यक्ष का यह दौरा जहां कार्यकर्ताओं को लामबंद करेगा वहीं टिकट के दावेदारों का भविष्य भी तय करेगा।
Advertisement

हरको बैंक ने रखा 100 करोड़ के मुनाफे का लक्ष्य

हरको बैंक ने वित्तीय वर्ष 2024-25 में 100 करोड़ के लाभ का लक्ष्य निर्धारित किया है। बैंक के एमडी (प्रबंध निदेशक) व सीईओ प्रफुल्ल रंजन ने बृहस्पतिवार को बैंक के सभी शाखा प्रबंधकों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि बैंक द्वारा अपने ऋण वितरण योजनाओं में भी परिवर्तन किया है। बैंक द्वारा गृह ऋण की सीमा 75 लाख रुपये, शिक्षा ऋण 40 लाख रुपये तक बढ़ाई गई है।

Advertisement
Advertisement