For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल डी. लिट की उपाधि से सम्मानित

07:08 AM Mar 20, 2024 IST
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल डी  लिट की उपाधि से सम्मानित
बठिंडा में मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल पंजाब सेंट्रल यूनिवर्सिटी के नौवें दीक्षांत समारोह में डी. लिट की उपाधि प्राप्त करते हुए। -पवन शर्मा
Advertisement

बठिंडा, 19 मार्च (निस)
पंजाब केंद्रीय यूनिवर्सिटी बठिंडा में मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की उपस्थिति में बठिंडा में कुलपति ने डी. लिट की उपाधि से सम्मानित किया। यह सम्मान पंजाब सेंट्रल यूनिवर्सिटी बठिंडा में मंगलवार को नौवें दीक्षांत समारोह के अवसर पर दिया गया। समारोह में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए।
अजित डोभाल ने दीक्षांत समारोह में छात्रों से कहा कि यह आपको तय करना है कि आप इस राष्ट्र के लिए क्या करने जा रहे हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है। यह सिर्फ इतना नहीं है कि इस देश ने आपके विकास, आपकी क्षमताओं को निखारने, आपके शिक्षा और पेश के लिए कितना योगदान दिया है। इससे भी ज्यादा जरूरी यह है कि भविष्य में बेहतर भारत का नेतृत्व करने के लिए इस देश को आपसे उम्मीदें हैं।
दीक्षांत समारोह में 868 पीजी और पीएचडी डिग्रियां प्रदान की गईं। इनमें 813 स्नातकोत्तर डिग्री और 51 पीएचडी डिग्री शामिल हैं। मुख्य अतिथि रामनाथ कोविंद ने दीक्षांत समारोह में विभिन्न विषयों में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 41 मेधावी छात्रों को स्वर्ण पदक किए गए। पीजी-पीएचडी डिग्री प्राप्त करने वाले 864 युवाओं में से 485 छात्र और 379 छात्राएं हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×