For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोदी बोले- भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में लोगों का उत्साह, उत्कृष्ट कार्य हमारी सबसे बड़ी ताकत

03:36 PM Jul 07, 2024 IST
मोदी बोले  भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में लोगों का उत्साह  उत्कृष्ट कार्य हमारी सबसे बड़ी ताकत
Advertisement

नयी दिल्ली, सात जुलाई (भाषा)

Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि विभिन्न क्षेत्रों में भारतीयों का उत्कृष्ट कार्य तथा भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का उत्साह देश की सबसे बड़ी ताकत है।

Advertisement

जैन अंतरराष्ट्रीय व्यापार संगठन (जेआईटीओ) के ‘इनक्यूबेशन इनोवेशन फंड' के सातवें स्थापना दिवस पर लिखित संदेश में मोदी ने कहा कि भारत के प्रति दुनियाभर में जिस तरह का आशावाद और भरोसा देखा जा रहा है, वह देश की ताकत को दिखाता है।

मोदी ने कहा, “भारत अपार संभावनाओं वाला देश है। विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले हमारे देशवासियों की भागीदारी और देश के विकास के लिए उनका उत्साह हमारी सबसे बड़ी ताकत है।”

Advertisement

प्रधानमंत्री ने प्रौद्योगिकी के उपयोग पर ध्यान केंद्रित करते हुए 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि विदेशी उत्पादों पर निर्भरता कम करना और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देना उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों में से एक है।

मोदी ने कहा, “आज का आशावाद और हमारी क्षमताओं में अटूट विश्वास अंतरिक्ष विज्ञान, रक्षा और व्यापार सहित सभी क्षेत्रों तक फैला हुआ है।

जेआईटीओ जैसे संगठनों ने पिछले दशक में इन उपलब्धियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, और आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण में योगदान दिया है।”

जेआईटीओ इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन फंड (जेआईआईएफ) ने छह और सात जुलाई को अपना वार्षिक ‘इनोवेशन कॉन्क्लेव' आयोजित किया। इसका विषय था ‘प्रभावकारी विचार: नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देना'।

जेआईटीओ की अनुषंगी कंपनी जेआईआईएफ ने 80 कंपनियों में 200 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है और 25 से अधिक जैन उद्यमियों को प्रशिक्षित किया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×