मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बेटे के हलके में नैना चौटाला को मिले सबसे अधिक वोट

10:35 AM Jun 08, 2024 IST

उचाना, 7 जून (निस)
हिसार लोकसभा क्षेत्र के 9 हलकों में सबसे अधिक मत जजपा उम्मीदवार नैना चौटाला को उचाना हलके से मिले हैं। कांग्रेस एवं भाजपा के बीच हुए आमने-सामने के मुकाबले का नुकसान जजपा का उठाना पड़ा। जो मतदाता भाजपा को सत्ता से बाहर देखना चाहते थे उन मतदाताओं ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया। मतदाता इस बार भाजपा, कांग्रेस में से एक को मत देने का मन बना चुके थे। ऐसे में तीसरा उम्मीदवार चुनाव में मुकाबले में नजर नहीं आया। उचाना हलके में इनेलो, बसपा से आगे जजपा उम्मीदवार रही। जजपा को 4210, इनेलो को 3524 एवं बसपा को 3910 मत उचाना हलके में मिले। पूर्व राज्यमंत्री अनूप धानक के हलके से जजपा को 3381 मत मिले। आदमपुर में 2352, नारनौंद में 2153, हांसी में 1673, बरवाला में 1438, हिसार में 1000 एवं नलवा में 3301 मत मिले। 21910 मत पूरे लोकसभा चुनाव में जजपा को मिले।
करनी होगी कड़ी मेहनत
भाजपा से अलग होने के बाद भी जजपा का ग्रामीण अंचल में विरोध रहा। अब जजपा को बूथ स्तर पर मजबूत होने के साथ-साथ हलके अपने खोए वोट बैंक को पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। बीते विस चुनाव में 90 हजार से अधिक मत पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को मिले। काम करने वाले कार्यकर्ताओं के आगे लाने के साथ-साथ ऐसे पदाधिकारियों से दूरी बनानी होगी जो सिर्फ दुष्यंत के सामने हाजरी लगाते थे ग्राउंड पर काम नहीं करते थे। मेहनती कार्यकर्ताओं के साथ डट कर मेहनत करने के बाद जेजेपी को जो नुकसान हलके में हुआ है उसकी कुछ हद तक भरपाई हो सकेंगी।

Advertisement

Advertisement