For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पारी शुरू होने से पहले एक्टिव हुए नायब सैनी

09:10 AM Oct 14, 2024 IST
पारी शुरू होने से पहले एक्टिव हुए नायब सैनी
चंडीगढ़ स्थित संत कबीर कुटीर में जीत की बधाई स्वीकार करते और जनसमस्याएं सुनते कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी। - ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

दिनेश भारद्वाज/ट्रिन्यू
चंडीगढ़, 13 अक्तूबर
प्रदेश में सरकार गठन से पहले ही कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी अपने नायाब अंदाज में फिर से सक्रिय हो गए हैं। संत कबीर कुटीर (मुख्यमंत्री आवास) में कार्यवाहक सीएम ने लोगों की समस्याएं सुनकर उन्हें हल करने के लिए अफसरों को हिदायतें दे रहे हैं। सैनी को बधाई देने वालों की कतार लग रही है। नायब सैनी अपने मिलनसार स्वभाव के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने सीएम आवास पर आने वाले आगंतुकों का खुले दिल से स्वागत किया, जिससे लोग प्रसन्न होकर लौट रहे हैं। भाजपा की हैट्रिक में सैनी का सौम्य स्वभाव और मिलनसार छवि महत्वपूर्ण कारक साबित हुई है।
बीते 10 सालों में भाजपा सरकार ने मिशन मेरिट के तहत नौकरियां, परिवार पहचान पत्र, और सेवाओं का डिजिटलीकरण किया है, जिसे मुख्य उपलब्धियों में गिना जा रहा है। पहले कार्यकाल में 56 दिन के लिए मुख्यमंत्री रहे नायब सैनी ने इस दौरान 126 घोषणाएं की थीं, जिन्हें अब अमलीजामा पहनाने की तैयारी है। साथ ही, डबल इंजन सरकार के तहत विकास कार्यों को और तेजी से पूरा करने का आश्वासन भी दिया गया है। पंचकूला के परेड ग्राउंड में 17 अक्तूबर को शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। इस भव्य आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे, साथ ही भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे।
नयी सरकार के गठन के साथ ही राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था में बड़े बदलाव की संभावना जताई जा रही है। सबसे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) में अधिकारियों के फेरबदल की संभावना है। इसके अलावा, जिला उपायुक्तों और महत्वपूर्ण विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव और निदेशक स्तर के अधिकारियों में भी बड़े पैमाने पर परिवर्तन हो सकते हैं।

Advertisement

गोहाना की जलेबी बनी चर्चा का विषय

विधानसभा चुनावों के दौरान विपक्ष ने गोहाना की जलेबी की चासनी में राजनीति को चमकाने का प्रयास किया था। खुद लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने गोहाना की जलेबी की फैक्टरी लगाने ी बात कही थी। लेकिन, अब जब भाजपा ने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई है, तो गोहाना की जलेबी खूब ट्रोल हो रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को प्रतीकात्मक रूप से जलेबी भेजी है, और मुख्यमंत्री को बधाई देने आने वाले आगंतुक भी गोहाना की प्रसिद्ध जलेबी लेकर पहुंच रहे हैं। गौरतलब है कि सोनीपत जिले में गोहाना की जलेबी पूरे देश में मशहूर है। इस बार भाजपा ने सोनीपत के बरौदा को छोड़कर गोहाना, राई, सोनीपत और खरखौदा सीटों पर जीत दर्ज की है। गन्नौर सीट से निर्दलीय विधायक बने देवेंद्र कादियान भी भाजपा का समर्थन कर रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement