मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सफल आईएएस अभ्यर्थियों से बोले नायब- आप पर गर्व है...

07:03 AM Apr 19, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 18 अप्रैल (ट्रिन्यू)
मुख्यमत्री नायब सिंह ने हरियाणा राज्य से संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में सफल रहे अभ्यर्थियों से टेलीफोन पर बात की और उन्हें व उनके परिवारजनों को बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस परीक्षा में सफल रहे अभ्यार्थियों से कहा, “आप पर हमें गर्व है और अपने करियर में गरीबों का जीवन स्तर उंचा उठाने पर फोकस रखे।”
उन्होंने चयनित अभ्यर्थियों से बातचीत करते हुए कहा कि आपने अपने प्रदेश व अपने परिवार का नाम रोशन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे आज हरियाणा राज्य के इन युवाओं की सफलता पर बहुत ही गर्व महसूस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने यूपीएससी की परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों से जनसेवा में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का मंत्र देते हुए कहा कि आप अपनी प्रतिभा का इस्तेमाल ऐसी योजनाएं व कार्यक्रम बनाने के लिए करें जिससे देश व प्रदेश उन्नति की राह पर तेजी से आगे बढ़े। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि आप लोगों को जनसेवा में बिना किसी भेदभाव के पूरे प्रदेश व देश को एक परिवार के रूप में देखते व समझते हुए कार्य करना है ताकि समाज में खुशहाली आए। मुख्यमंत्री ने इन अभ्यर्थियों से कहा कि सिविल सर्वेंट को देश के ‘स्टील फ्रेम’ की संज्ञा दी गई है। ‘स्टील फ्रेम’ का काम सिर्फ आधार देना या सिर्फ चली आ रही व्यवस्थाओं को संभालना ही नहीं होता बल्कि स्टील फ्रेम का काम देश-प्रदेश को यह विश्वास भी दिलाना होता है कि बड़े से बड़ा संकट हो या फिर बड़े से बड़ा बदलाव, आप एक ताकत बनकर देश-प्रदेश को आगे बढ़ाने में सहयोग करेंगे।
बहादुरगढ़ क्षेत्र के गांव खरहर के रहने वाले सिवांस राठी (63 रैंक) ने बताया कि मुख्यमंत्री का जब उन्हें बधाई के लिए फोन आया तो वे आश्चर्यचकित रह गये। मुख्यमंत्री से सीधी बात करके उन्हें खुशी हुई क्योंकि कभी सोचा नहीं था कि इस तरह फोन पर मुख्यमंत्री से बात होगी। इसी प्रकार, रेवाडी के गौरव यादव (234 रैंक) भी मुख्यमंत्री से बात करके प्रसन्नचित दिखाई दिये। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने उनको बधाई देकर हौसला बढ़ाया है। मुख्यमंत्री ने बिना भेदभाव के जनसेवा करने की सीख दी है, जो वे समझते हैं कि उनके भविष्य के करियर में काम आएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement