For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

स्पष्टवादिता, न्याय और सच्चाई की मूरत थे नफे सिंह : सुरजेवाला

08:57 AM Jan 08, 2024 IST
स्पष्टवादिता  न्याय और सच्चाई की मूरत थे नफे सिंह   सुरजेवाला
नरवाना में रविवार को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला सर्व खाप अध्यक्ष एवं सर्वजातीय बिनैण (नैन) खाप के प्रधान चौ. नफे सिंह नैन को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए। -निस
Advertisement

नरवाना, 7 जनवरी (निस)
आज दनौदा के ऐतिहासिक चबूतरे पर देश व हरियाणा प्रदेश में खाप पंचायतों के भीष्म पितामह सर्व
खाप अध्यक्ष एवं सर्वजातीय बिनैन (नैन) खाप के प्रधान व सामाजिक न्याय की प्रतिमूर्ति चौधरी नफे सिंह नैन की श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ। इसमें काफी राजनैतिक हस्तियों, विभिन्न खापों के प्रतिनिधि, सामाजिक लोगों व नेताओं ने उन्हें नमन किया।
कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा की खाप पंचायतों में चौधरी नफे सिंह की बातों में स्पष्टवादिता, न्याय और सच्चाई की अवधारणा के कारण ही उनकी बात को हर वर्ग के लोग मानते थे।
यही कारण है कि वे लगभग 20 साल से प्रधान पद पर बने हुए थे। चौधरी नफे सिंह नैन की श्रद्धांजलि सभा में गांव दनौदा में पहुंच कर कांग्रेस पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा, आम आदमी पार्टी  हरियाणा प्रदेश प्रचार समिति अध्यक्ष अशोक तंवर, जयहिंद सेना प्रमुख नवीन जयहिंद, नरवाना विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

Advertisement

हरियाणा का सुप्रीम कोर्ट थे नैन : जयहिंद

रविवार को जयहिंद सेना प्रमुख नवीन जयहिंद सर्व खाप अध्यक्ष एवं सर्वजातीय बिनैण (नैन) खाप के प्रधान चौ. नफे सिंह नैन की 17वीं पर उन्हें श्रद्धांजलि देने दानोदा पहुंचे। जयहिंद ने कहा कि उनका निधन होना समाज के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उन्होंने हमेशा 36 बिरादरी के भाइचारे की बात थी। चौधरी नफे सिंह एक सुलझे हुए व पंचायती व्यक्ति थे। निडर होकर अपनी बात रखते थे, जिस कारण वे अपने आप में ही एक सुप्रीम कोर्ट थे और उनकी पहचान प्रमुख व्यक्तियों में होती थी। यही कारण है कि वो पिछले 20 साल से प्रधान पद पर बने हुए थे।

विधायक रामनिवास ने किया याद

विधायक रामनिवास ने इस दौरान अपने संबोधन में नफे सिंह नैन के सामाजिक जीवन की सराहना करते हुए समाज को एकजुट करने में उनकी भूमिका का जिक्र किया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement