For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अपने नेताओं की जुबान पर लगाम लगायें नड्डा

06:58 AM Sep 19, 2024 IST
अपने नेताओं की जुबान पर लगाम लगायें नड्डा
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू बुधवार को शिमला में मीडिया को संबोधित करते हुए।-
Advertisement

शिमला, 18 सितंबर (हप्र)
कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी पर भाजपा नेताओं की टिप्पणियों को लेकर हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में भी जबरदस्त गुस्सा है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इन टिप्पणियों पर भी कड़ी नाराजगी जताई है। भाजपा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू द्वारा राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणियाें पर मुख्यमंत्री ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को अपने नेताओं की जुबान पर लगाम लगाने की सलाह दी।
शिमला में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि नेताओं को कुछ भी बोलने से पहले लोकतंत्र की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि रवनीत सिंह बिट्टू पहले कांग्रेस के ही नेता थे और तब वह राहुल गांधी की प्रशंसा में कसीदे पढ़ा करते थे। उस समय वह राहुल गांधी के आगे-पीछे ही रहते थे, मगर आज भाजपा में जाकर अपनी कुर्सी को मजबूत करने के लिए राहुल गांधी पर टिप्पणियां कर रहे हैं। उन्होंने इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा की और कहा कि बिट्टू अपनी जुबान पर लगाम लगाएं।
सुक्खू ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता हैं। कांग्रेस की विचारधारा को मजबूत करने के साथ देश में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा निकाली। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की दादी स्व. इन्दिरा गांधी और उनके पिता स्व. राजीव गांधी ने देश के लिए बलिदान दिया है जिनके बलिदान को यह देश भुला नहीं सकता। ऐसे नेताओं के परिवार के सदस्य के खिलाफ इस तरह की टिप्पणियां निंदनीय हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी देश में लोकतंत्र को मजबूत करने में जुटे हैं और उन्होंने कांग्रेस की विचारधारा को मजबूत किया है जिस पर आज कांग्रेस आगे बढ़ रही है। इससे भाजपा घबरा चुकी है और अपने नेताओं के जरिए ध्यान आकर्षित करने की ओच्छी राजनीति में जुटी है।
सुक्खू ने कहा कि लोकतंत्र में पक्ष और विपक्ष की अपनी भूमिका रहती है और इनके माध्यम से ही लोकतंत्र मजबूत होता है। मगर लोकतंत्र की भी अपनी गरिमा है और हर नेता को इस गरिमा का ध्यान रखना चाहिए। सिर्फ कुर्सी को बचाए रखने के लिए अनर्गल बातें करना ठीक नहीं है।

Advertisement

चुनाव में जिम्मेदारी निभाने को तैयार

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के चुनावों को लेकर पूछे सवाल पर सुक्खू ने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसका वह पूरी तरह से निर्वहन करेंगे। पार्टी ने जम्मू कश्मीर चुनाव के लिए उनको जिम्मेदारी दी है जहां वह जल्द ही जाएंगे। हालांकि उन्होंने वहां जाने के कार्यक्रम को लेकर कुछ नहीं कहा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement