मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नगरपालिका सफाई कर्मचारी संघ ने दिया धरना, किया प्रदर्शन

10:32 AM Nov 22, 2023 IST
अम्बाला शहर में मंगलवार को एसडीएम दर्शन कुमार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते नगर पालिका सफाई कर्मचारी नेता।-हप्र

अम्बाला शहर, 21 नवंबर (हप्र)
आज नगरपालिका सफाई कर्मचारी संघ ने मैन पावर के दिये गये ठेकों में हुये कथित भ्रष्टाचार की स्टेट विजिलेंस से जांच करवाने, ग्रामीण सफाई कर्मचारियों की मांगों का वार्ता कर समाधान करने, सफाई कर्मचारियों की गैरकानूनी छंटनी के विरोध में हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों की मांगों का समाधान एवं छटनी किये गये कर्मचारियों को डयूटी पर वापस लेने की मांग को लेकर अम्बाला में धरना प्रदर्शन किया। बाद में एसडीएम दर्शन कुमार को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा।
मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में यूनियन ने कहा कि ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन पिछले 42 दिनों से अपनी न्यायोचित मांगों के समाधान हेतु आंदोलनरत है लेकिन विभागीय मंत्री एवं अधिकारियों द्वारा इन कर्मचारियों की मांगों का समाधान करना तो दूर इनको वार्ता तक के लिये नहीं बुलाया गया। सरकार व विभागीय अधिकारियों की हठधर्मिता, वार्ताहीनता के कारण यह कर्मचारी हड़ताल करने पर मजबूर है। यूनियन ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे इस मामले में स्वयं हस्तक्षप करें और स्वयं वार्ता का आयोजन कर मांगों का समाधान करें। संघ ने गुरुग्राम नगर निगम में 20 सितंबर को वर्क आउटसोर्स का ठेका कर 2534 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का विरोध किया। रोहतक नगर निगम के 500 कर्मचारियों सहित अन्य पालिकाओं, परिषदों, निगमों व अग्निशमन विभाग से लगभग 5 हजार कर्मचारियों की छंटनी कर दी गई है जिन्हें वापस लिया जाए। संघ ने मांग की कि छंटनीग्रस्त 3480 सफाई कर्मचारियों व नगर निगम रोहतक से छंटनी किये गये 500 कर्मचारियों सहित अन्य पालिकाओं, परिषदों, निगमों व अग्निशमन के छंटनी किये कर्मचारियों को ड्यूटी पर वापस लिया जाये।

Advertisement

Advertisement