For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नगर निगम ने बनाये 6 रैन बसेरे, टीमें गठित

07:47 AM Jan 09, 2024 IST
नगर निगम ने बनाये 6 रैन बसेरे  टीमें गठित
करनाल में सड़क पर सो रहे लोगों को रैन बसेरों में ले जाती टीमें। -हप्र
Advertisement

करनाल, 8 जनवरी (हप्र)
नगर निगम की ओर से शहर के भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में बनाए गए रैन बसेरे बेघर लोगों को आश्रय देकर उन्हें कड़कड़ाती ठंड से बचा रहे हैं। इनमें एक स्थाई और 5 अस्थाई रैन बसेरे हैं, जिनमें बेसहारा व्यक्ति रात गुजारते हैं। रैन बसेरे किस-किस लोकेशन पर स्थापित हैं, इसके लिए नगर निगम की ओर से शहर की विभिन्न लोकेशन पर फ्लैक्स बोर्ड भी लगाए गए हैं ताकि बाहर से आए बेघर व्यक्ति को इनकी जानकारी मिल सके। रैन बसेरों में गर्म कम्बल, गद्दे, हीटर, पीने का पानी, शौचालय और बिजली जैसी सुविधाएं दी गई हैं। चौकीदार की ड्यूटी भी लगाई गई है। नगर निगम आयुक्त अभिषेक मीणा ने बताया कि रैन बसेरों की जानकारी के लिए शहर की विभिन्न मुख्य जगहों पर फ्लैक्स बोर्ड प्रदर्शित किए गए हैं। इनमें से एक शहर के प्रेम नगर में स्थाई रैन बसेरा हैं, जिसमें करीब 80 व्यक्तियों के ठहरने का इंतजाम है।
दूसरी ओर 5 अस्थाई रैन बसेरे भी अलग-अलग जगहों पर हैं, इनमें 4 छोटे और 1 बड़ा है। बीस व्यक्तियों की क्षमता का बड़ा अस्थाई रैन बसेरा सेक्टर-12 स्थित उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के समीप है, जबकि छोटे रैन बसेरे, कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के पास, रेलवे स्टेशन, पुराने बस स्टैण्ड के पीछे टैक्सी स्टैण्ड में और मेरठ रोड चौक पर रखे गए हैं।
उन्होंने बताया कि बेघर व्यक्ति खुले में या फ्लाईओवर इत्यादि के नीचे न सोए, इनकी निगरानी के लिए नगरीय परियोजना अधिकारी प्रवीन चुग के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है। यह टीम गाड़ी लेकर रात को शहर में घूमती है। इस दौरान बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन या फिर फ्लाई ओवर, कहीं भी कोई बेघर व्यक्ति दिखाई दे तो, उसे रैन बसेरो में रात गुजारने के लिए कहा जाता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×