For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

नगर निगम ने हूडा सेक्टर-17 में काटे 13 हरे पेड़, 79 को काटने की तैयारी

10:29 AM Oct 15, 2024 IST
नगर निगम ने हूडा सेक्टर 17 में काटे 13 हरे पेड़  79 को काटने की तैयारी
यमुनानगर के हूडा सेक्टर-17 में काटे गए पेड़। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 14 अक्तूबर (हप्र)
सरकार, प्रशासन और सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोग पेड़ बचाने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। नये पौधे लगाने के अभियान चलाए जा रहे हैं। दूसरी तरफ हूडा सेक्टर 17 में बने पार्क में 13 हरे-भरे पेड़ काट दिए गए। इसके अलावा 79 और पेड़ों को काटने की तैयारी है। हरियाणा एनवायरमेंटल सोसायटी (एचईएस) के संस्थापक अध्यक्ष प्रोफेसर एसएल सैनी का कहना है कि जिन पेड़ों को काटने की तैयारी की जा रही है उनमें मात्र दो पेड़ ऐसे हैं जो सूखे हैं, बाकी सभी हरे भरे हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा इन पेड़ों को बेवजह काटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक पेड़ को लगाने और उसे तैयार करने में 5 से 7 साल लग जाते हैं, लेकिन नगर निगम पेड़ लगाने की बजाय पेड़ कटवा रहा है।
उन्होंने कहा कि हैरानी की बात यह है कि जिस पार्क के हरे पेड़ों पर कुल्हाड़ी चली है, वह पार्क शहर की शान हूडा सेक्टर-17 में है। सैनी का कहना है कि उनकी संस्था द्वारा यमुनानगर में लाखों की संख्या में पेड़ लगाकर शहर को हरा भरा बनाने का प्रयास किया गया है और हाईकोर्ट के आदेश पर नगर निगम को इन पेड़ों का रखरखाव करना है। लेकिन यहां रखरखाव करने की बजाय नगर निगम ही पेड़ों को कटवा रहा है।
हूडा निवासी कांग्रेस नेता सतपाल कौशिक का कहना है कि लोग न सिर्फ पेड़ लगाने के प्रति जागरूक हैं बल्कि उनके रखरखाव का भी प्रयास करते हैं, लेकिन यहां नगर निगम द्वारा ही पेड़ों को काटा जा रहा है जो चिंता का विषय है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement