For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सांसद कुमारी सैलजा 27 को अंबाला से शुरू करेंगी पदयात्रा

08:36 AM Jul 24, 2024 IST
सांसद कुमारी सैलजा 27 को अंबाला से शुरू करेंगी पदयात्रा
Advertisement

चंडीगढ़, 23 जुलाई (ट्रिन्यू)
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा से कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने भी अब शहरों में पदयात्रा का ऐलान कर दिया है। वे अंबाला से 27 जुलाई को अपनी पदयात्रा की शुआत करेंगी।
सैलजा ने प्रदेश के सभी नब्बे हलकों के शहरी क्षेत्रों को कवर करने का लक्ष्य रखा है। इतना ही नहीं, इस दौरान सैलजा विभिन्न हलकों में जनसभाएं भी करेंगी। प्रदेश कांग्रेस में यह पहला मौका नहीं है जब पार्टी के दिग्गज नेता अलग-अलग कार्यक्रम कर रहे हैं। लोकसभा चुनावों से पहले पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा व प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान ने सभी लोकसभा क्षेत्रों में ‘जनआक्रोश’ रैलियां की थी।
वहीं एंटी हुड्डा खेमे के नेताओं – कुमारी सैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला व किरण चौधरी की तिकड़ी ने मिलकर प्रदेश में ‘हरियाणा संदेश’ यात्रा निकाली। उस समय एंटी खेमा की इस यात्रा को लेकर प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने सवाल भी उठाए थे। हालांकि बाद में पार्टी हाईकमान के हस्तक्षेप के बाद बाबरिया ने सैलजा की यात्रा को भी पार्टी का अधिकृत कार्यक्रम बता दिया था। इस बीच बड़ा बदलाव यह हुआ है कि पूर्व मंत्री किरण चौधरी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुकी हैं।
हालांकि पूर्व केंद्रीय मंत्री चौ़ बीरेंद्र सिंह तथा पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह भाजपा छोड़कर कांग्रेस में वापसी कर चुके हैं। बीरेंद्र सिंह और हुड्डा खेमे के बीच भी अच्छे संबंध नहीं हैं। ऐसे में बीरेंद्र सिंह और उनके समर्थकों के भी सैलजा की पदयात्रा में शामिल होने के आसार हैं। सैलजा की ओर से सभी शहरी इलाकों को कवर करने की रूपरेखा तैयार कर ली है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×