For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सोनीपत में सांसद कौशिक ने 225 करोड़ की परियोजनाओं का किया शुभारंभ व शिलान्यास

09:06 AM Jul 19, 2023 IST
सोनीपत में सांसद कौशिक ने 225 करोड़ की परियोजनाओं का किया शुभारंभ व शिलान्यास
सोनीपत के लघु सचिवालय में मंगलवार को एक समारोह में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करते सांसद रमेश कौशिक।-हप्र
Advertisement

सोनीपत, 18 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नूंह जिला में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में प्रदेशभर की 347 परियोजनाओं का शुभारंभ व शिलान्यास किया जिसमें सोनीपत की भी 17 विकास परियोजनाएं शामिल रही। सोनीपत के लघु सचिवालय में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का प्रसारण किया गया। जिला स्तर पर सांसद रमेश कौशिक ने बतौर मुख्य अतिथि सोनीपत की विकास परियोजनाओं का विधिवत रूप से शिलान्यास और उद्घाटन किया।
लघु सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए सांसद रमेश कौशिक ने बताया कि जिले की 17 विकास परियोजनाओं की लागत करीब 225 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा कि सोनीपत के विकास को नया रास्ता दिया है, जिससे यह गुरुग्राम की तर्ज पर विकसित हो रहा है।
विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व आधारशिला कार्यक्रम में 163 करोड़ 44 लाख रुपये की लागत की 8 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया।
इनमें विशेष रूप से बीपीएस महिला विश्वविद्यालय खानपुर कलां में ऑडिटोरियम का निर्माण शामिल रहा है। साथ ही बीपीएस महिला विश्वविद्यालय खानपुर कलां में गल्र्स हॉस्टल-9 की बिल्डिंग, जींद जिला के खरहल गांव तथा रेवाड़ी जिला के कृष्णा नगर में बने बीपीएस महिला विश्वविद्यालय खानपुर कलां के क्षेत्रीय केंद्र में शैक्षणिक ब्लॉक का निर्माण किया गया।

61.53 करोड़ की 9 विकास परियोजनाएं
मुख्यमंत्री द्वारा सोनीपत को दी गई नई परियोजनाओं में पीडब्ल्यूडी (बीएंडआर) के विशेष मरम्मत के विभिन्न सडक़ मार्ग शामिल किये गये हैं। साथ ही सिंचाई विभाग के तहत फरमाणा माइनर की रिमॉडलिंग, भैंसवाल की रिमॉडलिंग, ड्रेन नंबर-8 के तहत गांव रूखी के लिए भूमिगत एचडीईपी पाइपलाइन डालना, रिप्लेसिंग ऑफ पाइप कल्वर्टस ऑफ शामड़ी लिंक ड्रेन, बुटाना माइनर क्रॉसिंग पर भंडेरी लिंक ड्रेन में साइफन एक्यूडक्ट का निर्माण, बरोदा मोर व बरोदा थूथान से ईशापुर खेड़ी तक भूमिगत आरसीसी का कार्य, मदीना व आहुलाना से शााहपुर खेड़ी ड्रेन तथा 7 ट्यूबवेल के लिए आरसीसी पाइपालाइन डालने का कार्य किया जाएगा।

Advertisement

रोहतक को मिलीं 77 करोड़ की 16 परियोजनाएं
रोहतक, 18 जुलाई (निस)
रोहतक में राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने इन 16 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया। राज्यसभा सांसद ने स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में आयोजित उद्घाटन व शिलान्यास कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं हरियाणा ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष मनीष कुमार ग्रोवर, मेयर मनमोहन गोयल, उपायुक्त अजय कुमार, सहायक आयुक्त अंडर ट्रेनिंग अंजली, जिला परिषद की चेयरपर्सन मंजू हुड्डा, पीजीआईएमएस की कुलपति डॉ. अनीता सक्सेना, पीजीआईएमएस के निदेशक डॉ. एसएस लोहचब, रजिस्ट्रार डॉ. एचके अग्रवाल, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के चीफ इंजीनियर चंदन सिंह की मौजूदगी में 77 करोड़ की 16 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×