For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरपंचों, ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान के लिए डीसी से मिले सांसद ब्रह्मचारी

06:36 AM Jun 21, 2024 IST
सरपंचों  ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान के लिए डीसी से मिले सांसद ब्रह्मचारी
जींद में बृहस्पतिवार को डीसी मोहम्मद इमरान रजा से मुलाकात करते सांसद सतपाल ब्रह्मचारी। -हप्र
Advertisement

जींद, 20 जून (हप्र)
सोनीपत के कांग्रेस सांसद सतपाल ब्रह्मचारी ने अपने संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाले जींद और सफीदों विधानसभा क्षेत्र के कुछ गांवों की समस्याओं के समाधान और पंचायतों के विकास कार्यों में इस्तेमाल होने वाली ईंटों, रेती, बांटी आदि के डीसी रेट रिवाइज करने के लिए डीसी मोहम्मद इमरान रजा से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सांसद सतपाल ब्रह्मचारी ने पिंडारा के महाभारतकालीन पिंडतारक तीर्थ में नहर का साफ पानी भरवाने और यहां दूसरी सुविधाएं मुहैया करवाने की जरूरत पर जोर दिया। सफीदों के गांगोली गांव में पेयजल समस्या के समाधान को भी सांसद ने जरूरी बताया। डीसी मोहम्मद इमरान रजा से मुलाकात के दौरान सांसद सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि पिंडारा गांव के पिंडतारक तीर्थ पर एक साल में कम से कम 5- 6 बड़े मेले लगते हैं, जिनमें लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं।
तीर्थ में नहर का पूरा और साफ पानी नहीं होने से श्रद्धालुओं को दिक्कत होती है। जींद प्रशासन पिंडतारक तीर्थ में नहर का साफ पानी पर्याप्त मात्रा में भरवाना सुनिश्चित करे, ताकि श्रद्धालुओं को दिक्कत नहीं हो। इसके अलावा पिंडतारक तीर्थ पर लगने वाले मेलों के दौरान व्यवस्था बनाए रखने के लिए एक संचालन कमेटी का गठन किया जाए, जिसमें प्रशासन और पिंडारा गांव के लोगों को शामिल किया जाए। सांसद सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि तीर्थ पर तैराकी उपकरणों की खरीद की जाए, ताकि किसी श्रद्धालु के पानी में डूबने की सूरत में उसे तुरंत बचाया जा सके।
इसके अलावा उन्होंने जींद जिले में ग्रामीण विकास कार्यों के लिए ईंट, रेती, बजरी और सीमेंट के डीसी रेट तथा बाजार भाव में भारी अंतर का मामला उठाते हुए कहा कि इससे विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। प्रशासन को निर्माण कार्यों में इस्तेमाल होने वाली सामग्री के डीसी रेट को दोबारा रिवाइज करते हुए इन्हें बाजार भाव के बराबर करना चाहिए, ताकि विकास कार्य प्रभावित न हों। डीसी रजा ने इन समस्याओं पर विचार कर समाधान का आश्वासन दिया।
इस मौके पर सांसद के साथ हैबतपुर गांव के सरपंच ऋषिपाल हैबतपुर, दीपक पिंडरा, सुखबीर जागलान, बलजीत, जितेंद्र, संदीप पूनिया,अमित, राज सिंह, अजीत, कुलदीप, नरेश भुक्कल आदि भी थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×