For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सांसद ने सीएमओ से मांगा डाॅक्टरों के रिक्त पदों का डाटा

08:52 AM Jul 06, 2024 IST
सांसद ने सीएमओ से मांगा डाॅक्टरों के रिक्त पदों का डाटा
दैनिक ट्रिब्यून में प्रकाशित समाचार।  -हप्र
Advertisement

ललित शर्मा/हप्र
कैथल, 5 जुलाई
पूरे प्रदेश में ही डाॅक्टरों की कमी है। यह बात जगजाहिर है। दैनिक ट्रिब्यून समाचार पत्र अभियान चलाकर सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था का पोस्टमार्टम कर रहा है। कैथल से गत सप्ताह ‘आधी अबादी का पूरा सच, प्रसव पीड़ा के शिकार अस्पताल’ नामक शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया था। जिसमें कैथल जिले में रिक्त पड़े डाक्टरों के पदों का भी जिक्र किया गया था।
दैनिक ट्रिब्यून द्वारा प्रकाशित समाचार को पढ़कर सांसद नवीन जिंदल ने इस बारे में सीएमओ डाॅ. रेणू चावला से बात की। सीएमओ ने सांसद के सामने सारी स्थिति स्पष्ट की और अस्पताल में डाक्टरों के अभाव में आ रही समस्या के बारे में भी अवगत करवाया।

Advertisement


सीएमओ डाॅ. रेणू चावला ने यह भी बताया कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों को इस समस्या के बारे में अवगत भी करवाया है। उन्होंने बताया कि एनएचआरएम के तहत कुछ डाक्टरों की पोस्ट भी निकाली है, लेकिन कोई डाॅक्टर आवेदन नहीं कर रहा है। इस पर सांसद नवीन जिंदल ने चिंता जताई और कहा कि इस बारे में मैं स्वयं भी प्रयास करूंगा ताकि कैथल में डाक्टर आएं और लोगों को बेहतर इलाज की सुविधा मिल सकेे। बता दें कि बिगड़े हैल्थ सिस्टम को लेकर दैनिक ट्रिब्यून द्वारा चलाई मुहिम के बाद अब नेताओं के कानों पर जूं रेंगने लगी है।

‘इसीलिए उठाया मेडिकल कॉलेज खोलने का बीड़ा’

स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. कमल गुप्ता ने इस विषय में कहा कि प्रदेश में डॉक्टर बहुत कम हैं। मैं खुद डॉक्टर रहा हूं। मैंने एमबीबीएस की पढ़ाई करने के बाद प्रैक्टिस भी की है। प्रदेश में डॉक्टर कम थे तभी तो हमारी सरकार ने हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का बीड़ा उठाया है। आज पूरे हरियाणा में 15 मेडिकल कॉलेज चालू हालत में हैं। थोड़े समय में यह डॉक्टर की कमी हम पूरी कर पाएंगे। इसके बाद लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल पाएंगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement