मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जीरकपुर-शिमला हाईवे पर आवाजाही हुई आसान

07:56 AM Apr 18, 2024 IST
जीरकपुर -शिमला मार्ग पर सेक्टर 20 पंचकूला तथा 12 ए के पास फ्लाईओवर, जिसे बुधवार को खोला गया। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 17 अप्रैल (हप्र)
पंचकूला के सेक्टर 20 व 12 ए समेत पंचकूला के लोगों को जीरकपुर-शिमला मार्ग पर लगने वाले जाम से निजात मिल गई है। एनएचएआई अधिकारियों द्वारा बुधवार को फ्लाईओवर खोल दिया गया है। अब इस मार्ग से जाने वाले लोग बिना जाम के कम समय में अपने तय स्थान पर पहुंच सकेंगे। फ्लाईओवर खुलने पर लोगों ने विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता का आभार जताया।
एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि इस फ्लाईओवर को बुधवार से खोल दिया गया है। उनका लक्ष्य 25 अप्रैल को फ्लाईओवर खोलने का था, लेकिन उससे 8 दिन पूर्व ही खोल दिया गया। फ्लाईओवर 610 मीटर लंबा और 7.5 मीटर चौड़ा है। हालांकि सिंगल-लेन फ्लाईओवर को 15 जनवरी, 2024 तक पूरा किया जाना था, लेकिन लगातार वर्षा और खराब मौसम की स्थिति इसके निर्माण में देरी हुई।

ट्रैफिक की भीड़ 40 प्रतिशत तक होगी कम

अधिकारियों का दावा है कि सिंगल लेन फ्लाईओवर से सेक्टर-20 लाइन पॉइंट पर ट्रैफिक की भीड़ 40 प्रतिशत तक कम हो जाएगी। जो लोग पंचकूला से जीरकपुर, बलटाना और आगे पंजाब या दिल्ली की ओर जाना चाहते हैं, वे इस फ्लाईओवर का उपयोग कर सकते हैं। अभी जीरकपुर, बलटाना, पंजाब और दिल्ली की ओर जाने वाले लोगों को सेक्टर-20 फ्लाईओवर के नीचे लाइट प्वाइंट से यू-टर्न लेना पड़ता था।

Advertisement

सेक्टर 20 वासियों को बड़ी राहत

सेक्टर 20 के आरडब्यलूएस के योगेंद्र क्वात्रा ने बताया कि सेक्टर 20 के निवासी, जिनके घरों तक पहुंचने का एकमात्र रास्ता यह यातायात जंक्शन है, को इस खंड पर यातायात जाम का सामना करना पड़ता था। अब इस फ्लाईओवर से जीरकपुर और आगे की कनेक्टिविटी हो गई है। इस फ्लाईओवर से गुजरना आसान है। पंचकूला के सेक्टर 20 में शहर और इसके निवासियों में सबसे अधिक आवासीय आवास सोसायटी हैं। लंबे समय से सेक्टर-20 फ्लाईओवर के नीचे जाम की समस्या के समाधान की मांग कर रहे थे, जोकि अब पूरी हो गई है। लोगों में भारी खुशी है।

Advertisement
Advertisement