For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राशन कार्ड में 10 साल से ठीक नहीं हो रहा मां का नाम

09:03 AM Jun 27, 2024 IST
राशन कार्ड में 10 साल से ठीक नहीं हो रहा मां का नाम
जींद में बुधवार को समाधान शिविर में लोगों की समस्याओं के समाधान का निर्देश देते डीसी मोहम्मद इमरान रजा। -हप्र
Advertisement

जींद 26 जून (हप्र)
डीसी कार्यालय में बुधवार को लगे समाधान शिविर में डीसी मोहम्मद इमरान रजा के सामने 80 लोग शिकायतें लेकर पहुंचे। इन शिकायतों के तुरंत समाधान  के निर्देश डीसी ने अधिकारियों  को दिए।
डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही समाधान करवाया। उन्होंने निर्देश दिए कि बुजुर्गों और दिव्यांगजनों की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निपटाया जाए। समस्या लेकर आने वाले व्यक्ति से समस्या के समाधान के लिए आवश्यक दस्तावेज लिए जाएं। उन्होंने कहा कि समस्याओं के समाधान के साथ-साथ लोगों की संतुष्टि भी जरूरी है।
खटकड़ गांव के दीपक ने अपने राशन कार्ड व फैमिली आईडी में अपनी मां मूर्ति देवी का नाम दुरुस्त करवाने की मांग की। उसने डीसी को बताया कि पिछले 10 साल से उनकी मां लकवाग्रस्त है, जिसकी वजह से आधार कार्ड में उनके फिंगर प्रिंट नहीं आ पाते। इस समस्या के कारण उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ लेने में परेशानी हो रही है। उसने यह भी कहा कि गांव में आधार केंद्र पर कोई नहीं बैठता। डीसी ने इस पर सम्बंधित अधिकारियों को इन सभी कार्यों को ठीक करवाने के निर्देश दिए। समाधान शिविर में फैमिली आईडी में आय ठीक करवाने, वृद्धावस्था पेंशन व अन्य समस्याओं को डीसी ने गंभीरता से सुना।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×