मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अहोई अष्टमी पर माताओं ने बच्चों के लिये रखा व्रत

07:16 AM Oct 25, 2024 IST
जगाधरी क्षेत्र में अहोई अष्टमी पूजा के लिए एकत्रित हुई महिलाएं। -हप्र

जगाधरी, 24 अक्तूबर (हप्र)
अहोई अष्टमी का पावन पर्व जगाधरी आदि इलाकों में श्रद्धा से मनाया गया। माताओं ने व्रत रखकर संतान की लंबी आयु व सुख समृद्धि की मंगल कामना की। महिलाओं निर्जला व्रत रखते हुए अहोई माता की कथा सुनी। महिलाओं ने अलसुबह सरगी के रूप में अल्पाहार लिया। महिलाओं ने श्री गौरी शंकर मंदिर , प्राचीन श्री देवी भवन मंदिर जगाधरी, प्राचीन श्री संतोष मां सिद्ध पीठ मंदिर, प्राचीन श्री खेड़ा मंदिर , श्री दुर्गेंवश्वरी मंदिर बूडिया में जाकर पूजा की। शाम करीब 3 बजे तक निर्जला रहते हुए महिलाओं ने सामूहिक रूप से एक स्थान पर इक्ट‍्ठा होकर हुई अष्टमी की कथा अपने बड़ों से सुनी। कथा सुनने के बाद ही महिलाओं ने जलपान किया और विशेष पूजा अर्चना। बतां दे ग्रामीण क्षेत्र में आज भी ब्राह्मणों से दीवार पर गेरू से मां अहोई का चित्र बनाकर उन्हें दान दक्षिणा दी जाती है।

Advertisement

घरौंडा में अहोई अष्टमी के मौके पर दिनदहाड़े चोरी
घरौंडा (निस) : घरौंडा के मेन बाजार के नजदीक एक चोर ने दिनदिहाड़े एक घर में ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। घटना के समय घर की महिला पड़ोस में अहोई अष्टमी की कथा सुनने गई हुई थी और उसके पति और बच्चे भी घर से बाहर थे। चोरी की जानकारी तब मिली, जब पड़ोस की एक लड़की ने पूजा को घर का ताला टूटा हुआ देखा और सूचित किया। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले ली है। मेन बाजार निवासी महिला पूजा ने बताया कि घर पहुंचते ही उसने पाया कि ताला टूटा हुआ है और अंदर से दरवाजा बंद था। उसने जोर जोर से दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया। कुछ देर बाद चोर ने दरवाजा खोला और उसके हाथ में एक डंडा था, जिससे वह महिलाओं को डराकर वहां से भाग निकला। महिला और पड़ोसियों ने उसे पकड़ने की कोशिश की, लेकिन डर की वजह से वे पीछे हट गईं। चोर पास की गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है।

Advertisement
Advertisement