For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मासूम बेटे की हत्या कर शव बैग में ले गई मां

06:44 AM Jan 10, 2024 IST
मासूम बेटे की हत्या कर शव बैग में ले गई मां
फोटो -प्रेट्र
Advertisement

पणजी, 9 जनवरी (एजेंसी)
एक स्टार्ट-अप कंपनी की 39 वर्षीय मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने अपने चार वर्षीय बेटे की कथित तौर पर गोवा में हत्या कर दी और फिर शव को बैग में रखकर पड़ोसी राज्य कर्नाटक पहुंच गई। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि गोवा पुलिस ने आरोपी सूचना सेठ को विगत रात कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार कर लिया। उसे मंगलवार दोपहर गोवा लाया गया, जिसके बाद उसे मापुसा शहर की एक अदालत में पेश किया गया। पुलिस के अधिकारी ने बताया, ‘अदालत ने आरोपी को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।’
पुलिस के अनुसार, महिला छह जनवरी को अपने बेटे के साथ उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक किराए के फ्लैट पर पहुंची थी और दो दिनों तक वहां रहने के बाद टैक्सी से बेंगलुरु चली गई। ऑनलाइन पेशेवर मंच ‘लिंक्डइन’ पर सूचना सेठ के पेज के अनुसार, वह स्टार्ट-अप कंपनी ‘माइंडफुल एआई लैब’ की सीईओ हैं और 2021 के लिए ‘एआई एथिक्स’ में शीर्ष 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में से एक रही थीं।

Advertisement

ऐसे हुआ खुलासा

कलंगुट पुलिस थाने के निरीक्षक परेश नाइक के अनुसार इस महिला ने फ्लैट के कर्मचारियों से बेंगलुरु जाने के लिए टैक्सी की व्यवस्था करने को कहा था। ‘कर्मचारियों ने महिला से कहा कि वह बेंगलुरु के लिए उड़ान ले सकती हैं क्योंकि टैक्सी से जाना महंगा रहेगा।’ आरोपी ने जोर देकर कहा कि वह टैक्सी से ही जाएगी। आठ जनवरी को टैक्सी से सुबह-सुबह बेंगलुरु निकल गई। नाइक ने बताया कि बाद में जब कर्मचारी उस कमरे की सफाई करने के लिए गये जहां वह रुकी हुई थी तो उन्हें तौलिये पर खून के धब्बे मिले। उन्होंने कहा, ‘इस बारे में तुरंत कलंगुट पुलिस को सूचित किया और एक टीम मौके पर पहुंच गई।’ कर्मचारी ने यह भी बताया कि जब महिला फ्लैट से निकली थी तो उसका चार साल का बेटा उसके साथ नहीं दिखा तथा उसके पास अप्रत्याशित रूप से भारी एक बैग भी था। इसके बाद, पुलिस ने महिला से संपर्क करके खून के धब्बों तथा उसके ‘लापता’ बेटे के बारे में पूछा, ‘महिला ने खून के धब्बे मासिक धर्म के बताए व कहा कि उसका बेटा मडगांव शहर (दक्षिण गोवा में) में उसके दोस्त के साथ है। उसने उसका पता भी दिया।’ नाइक ने बताया कि तुरंत की गई जांच में पता वह फर्जी निकला। निरीक्षक ने बाद में टैक्सी चालक से फोन पर बात की जो उस समय बेंगलुरु जा रहा था और चित्रदुर्ग जिले पहुंच गया था। निरीक्षक ने आरोपी महिला को कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के नजदीकी पुलिस थाने ले जाने को कहा। नाइक ने बताया चित्रदुर्ग में पुलिस ने महिला के बैग की तलाशी ली तो उसमें उन्हें बच्चे का शव मिला।

Advertisement
Advertisement
Advertisement