For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मां न्यायिक हिरासत में, भाई को बाल सुधार गृह, मधुबन भेजा

09:30 AM Jun 21, 2024 IST
मां न्यायिक हिरासत में  भाई को बाल सुधार गृह  मधुबन भेजा
Advertisement

कैथल, 20 जून (हप्र)
अंतर्जातीय विवाह से नाराज होकर बहन की गोली मारकर हत्या में क्योड़क निवासी नाबालिग भाई के सरेंडर करने के बाद बृहस्पतिवार को पुलिस ने इस मामले में उसकी मां अमिता को भी गिरफ्तार कर लिया है। अदालत ने नाबालिग को बाल सुधार गृह मधुबन भेज दिया है, जबकि मां को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।
हत्याकांड में युवती कोमल की मौत के बाद उसकी ननद और सास गंभीर हालत में चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती है। पुलिस इस हत्या में मदद करने के आरोप में मृतक युवती के दो मामा व उसके पिता की तलाश कर रही है। सभी पर बेटी की हत्या में नाबालिग की सहायता करने के आरोप हैं। दूसरी ओर, बृहस्पतिवार को पुलिस ने युवती के शव का पोस्टमार्टम करवा कर उसके पति अनिल को सौंप दिया। कैथल में ही उसका दाह संस्कार कर दिया।

इस्ंटाग्राम से पिस्तौल उपलब्ध करवाने की आशंका

शहर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बीर सिंह ने बताया कि हत्या के बाद नाबालिग से पिस्तौल बरामद कर लिया था। पुलिस आरोपी को पिस्तौल उपलब्ध करवाने वाले की पहचान करने में लगी हुई है। सूत्रों से पता चला है कि पिस्तौल इंस्टाग्राम के माध्यम से हासिल किया था और एक युवक ने कैथल पहुंचकर उसको पिस्तौल उपलब्ध करवाई थी। नाबालिग लड़के व उसकी मां की गिरफ्तारी के बाद पुलिस दोनों मामा व पिता की सरगर्मी से तलाश कर रही है। उनकी गिरफ्तारी के बाद ही हत्या में उनकी भूमिका का पता चलेगा।

Advertisement

घटना के वक्त बाइक लेकर बाहर खड़ा था मामा

अंतर्जातीय विवाह करने पर कोमल को उसके नाबालिग भाई ने बुधवार को गोली मार दी थी। 6 फरवरी को कोमल ने कैथल में उसके साथ पढ़ने वाले अनिल के साथ प्रेम विवाह किया था। कोमल के परिजनों से खतरे को देखते हुए वे शहर छोड़कर चले गए। कोमल के परिवार वालों के आश्वासन के बाद दोनों कैथल में रहने लगे थे और उन्होंने पुलिस सुरक्षा वापस कर दी थी। आरोप है कि कोमल का मामा रामफल बाइक पर उसके भाई को कैथल लेकर पहुंचा था और घटना के वक्त भी बाइक लेकर बाहर ही खड़ा था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×