For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दून विधानसभा क्षेत्र में 51 हजार से अधिक पौधे रोपित किए जाएंगे : राम कुमार चौधरी

08:29 AM Jul 28, 2024 IST
दून विधानसभा क्षेत्र में 51 हजार से अधिक पौधे रोपित किए जाएंगे   राम कुमार चौधरी
मुख्य संसदीय सचिव राम कुमार चौधरी शनिवार को ग्राम पंचायत ढेला के गांव कोंडी में पौधा रोपित कर 75वें वन मंडलीय वन महोत्सव का शुभारंभ करते हुए। -निस
Advertisement

बीबीएन, 27 जुलाई (निस)
मुख्य संसदीय सचिव (उद्योग, राजस्व एवं नगर नियोजन) राम कुमार चौधरी ने प्रत्येक नागरिक से अपने घर के आसपास पौधे रोपित करने की अपील की है, ताकि पर्यावरण को हरा-भरा बनाया जा सके। राम कुमार चौधरी ने आज दून विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत ढेला के गांव कोंडी में 75वें वन मंडलीय वन महोत्सव का पीपल, नीम और बड़ का पौधरोपण कर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि दून विधानसभा क्षेत्र बरसात के मौसम में 51 हजार से अधिक पौधे रोपित किए जाएंगे ताकि बीबीएन क्षेत्र हरा-भरा बन सके।
इस मौके पर राम कुमार चौधरी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हर व्यक्ति अपने स्तर पर पर्यावरण की रक्षा के लिए तत्पर रहेगा, तो पर्यावरण में असंतुलन की स्थिति कभी पैदा नहीं होगी। उन्होंने लागों से आह्वान किया कि रोपित किए गए पौधों की देखभाल एक शिशु की तरह करें ताकि पौधे स्वस्थ वृक्ष का आकार लेकर हम सब की सुरक्षा के प्रहरी बन सकें।
मुख्य संसदीय सचिव ने उपस्थित सभी लोगों से मानसून के दौरान बड़ी संख्या में पौधरोपण करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जन्मदिवस और घर में मनाए जा रहे त्योहार पर एक पौधा अवश्य रोपित करना चाहिए और लगाए गए पौधे की देखभाल भी करनी चाहिए।
राम कुमार चौधरी ने अल्पला कम्पनी से बगलामुखी मंदिर तक आने वाले सम्पर्क मार्ग को लोक निर्माण विभाग के माध्यम से पक्का करने का आश्वासन दिया। उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को ट्यूबवेल से मंदिर तक पानी की पाइप लाइन बिछाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मंदिर के समीप प्राकृतिक स्त्रोत को शीघ्र पक्का करवाया जाएगा। वन महोत्सव कार्यक्रम के दौरान फलदार एवं औषधीय किस्म के लगभग 500 पौधे रोपित किए गए।
मुख्य संसदीय सचिव ने इस अवसर पर लोगों की समस्याएं सुनी और सम्बन्धित अधिकारियों को इनके निपटारे के निर्देश दिए।
इस अवसर पर ग्राम पंचायत ढेला की प्रधान नीलम चौधरी, ग्राम पंचायत थाना के प्रधान बलविंदर, ग्राम पंचायत लोधीमाजरा के प्रधान गुरदेव धीमान, उपमंडलाधिकारी (ना.) नालागढ़ दिव्यांशु सिंगल, उप अरण्यपाल नालागढ़ विकल्प यादव, तहसीलदार बद्दी राजेश जरयाल, ग्राम पंचायत लोदीमाजरा के पूर्व प्रधान राम लाल सहित कई गणमान्य उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×