मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मैराथन को लेकर 43 हजार से ज्यादा धावकों ने करवाया पंजीकरण

07:37 AM Oct 26, 2024 IST

पानीपत, 25 अक्तूबर (हप्र)
पानीपत की ऐतिहासिक नगरी में 27 अक्तूबर को होने वाली मैराथन की तैयारियों को प्रशासन ने अंतिम रूप दे दिया है। मैराथन स्थल को बेहतरीन तरीके से सजाया जा रहा है। मुख्यमंत्री नायब सिंह का पानीपत मैराथन का सरकार बनने के बाद पहला कार्यक्रम है। उपायुक्त डॉ. वीरेन्द्र कुमार दहिया ने मैराथन से संबंधित विभागों और शेष बची धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं की शुक्रवार को बैठक लेते हुए कहा कि अगर सभी का परस्पर सहयोग रहा तो यह मैराथन लिम्का व गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करवाने में सफल रहेगी क्योंकि जिस तरह से पंजीकरण की गति चल रही है, उससे यह आकड़ा रोजाना बढ़ रहा है। अब तक 43 हजार से ज्यादा धावकों ने साइट पर पंजीकरण करवा लिया है।
सुरक्षा व्यवस्था को लेकर नेहरू युवा केंद्र व पुलिस के 500 कर्मचारी वालंटियर के रूप में मैराथन में भूमिका निभायेेंगे। 125 के करीब बसें लगाई गई हैं जो कि गांव से धावकों को लेकर सेक्टर 13-17 मैराथन स्थल पर पहुंचेगी। मैराथन में पहुंचने वालों वाहनों के लिए यमुना एनक्लेव में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। धावकों के आगे पुलिस की दो मोटरसाइकिलें रास्ता बताते हुई चलेंगी और 500 वीआईपी मैराथन में शिरकत करेंगे। मैराथन के नोडल अधिकारी डॉ. पंकज ने बताया कि 10 एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। मैराथन में 65 वर्ष के बुर्जगों की पदयात्रा भी देखने को मिलेगी। इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट, निगम कमिशनर जैनेन्द्र सिंह छिल्लर, एसडीएम ब्रह्म प्रकाश, जिला परिषद के सीईओ नरेंद्र पाल, एमडी शुगर मील मनदीप कुमार, एसडीएम समालखा अमित कुमार, एसडीएम इसराना ज्योति मित्तल, सीटीएम टीनू पोसवाल के अलावा राहगीरी संयोजक संदीप जिंदल एडवोकेट, सविता आर्य, इरफान, समाजसेवी भीम सचदेवा व अनिल शर्मा एडवोकेट, आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement