For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब में आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजनाओं के पैसे का दुरुपयोग : अरविंद खन्ना

07:32 AM Oct 05, 2024 IST
पंजाब में आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजनाओं के पैसे का दुरुपयोग   अरविंद खन्ना
Advertisement

संगरूर, 4 अक्तूबर (निस)
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अरविंद खन्ना ने कहा कि राज्य की आर्थिक मंदी के लिए पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है।
आज मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नाम एक पत्र में खन्ना ने कहा कि आयुष्मान भारत सेहत योजना के तहत केंद्र द्वारा आम लोगों की सुविधा के लिए भेजी गई 500 करोड़ की धनराशि का पंजाब सरकार ने दुरुपयोग किया है, जिसका जवाब पंजाब के लोग मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के लिए इससे ज्यादा शर्मिंदगी की बात क्या होगी कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय को इस मामले का संज्ञान लेना पड़े और सरकार को इन फंडों के खर्च के बारे में हलफनामा देने का निर्देश देना पड़े।
उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से यह स्पष्ट करने को कहा कि कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए उन्होंने विज्ञापन पर अनावश्यक खर्च क्यों किया? उन्होंने कहा कि सरकार को यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि उसके मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों के आवासों के सौंदर्यीकरण के लिए किस फंड से पैसा खर्च किया गया है? इस तरह नयी गाड़ियों पर अतिरिक्त पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समाज कल्याण की योजनाओं की राशि का भी दुरुपयोग किया जा रहा है।
उसी प्रकार कानूनी मामलों पर होने वाले खर्च का हिसाब भी सरकार को सार्वजनिक करना चाहिए।
खन्ना ने कहा कि पंजाब के इतिहास में यह पहली सरकार होगी जिसकी विफलताओं से पूरे राज्य का सिर शर्म से झुक गया है। अंत में खन्ना ने कहा कि पंजाब में गरीबों और आम लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने वाली भारत सरकार की आयुष्मान योजना का बंद होना पंजाब सरकार की सबसे बड़ी विफलता है, जिससे लाखों मरीज और उनके आश्रित वंचित हो गये हैं। पंजाब सरकार की अक्षमता का खामियाजा अस्पतालों में इलाज के लिए भुगतना पड़ रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement