For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सरकार की योजनाओं का पैसा सीधा आ रहा बैंक खातों में

07:06 AM May 29, 2024 IST
सरकार की योजनाओं का पैसा सीधा आ रहा बैंक खातों में
चंडीगढ़ के रामदरबार के दशहरा ग्राउंड में मंगलवार को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भाजपा नेता संजय टंडन की चुनावी रैली में शिरकत करते हुए। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 28 मई (हप्र)
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने रामदरबार के दशहरा ग्राउंड में चंडीगढ़ के मतदाताओं से लोकतंत्र का हनुमान बन कर भाजपा को विजयी बनाने की अपील की। स्मृति ईरानी मंगलवार देर शाम को भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में महिला शक्ति सम्मान रैली में पहुंचीं थीं।
उन्होंने महिला का भारी हुजूम देख कर कहा कि मैं केवल प्रचार करने नहीं, बल्कि आभार व्यक्त करने आई हूं। उन्होंने चंडीगढ़ वासियों से अपील भी की कि वे एक जून को लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर भाग लें और भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को विजयी बनाने में योगदान दें।
उन्होंने कहा कि साल 2014 और 2019 में विकसित भारत के साथ नवभारत के निर्माण की नींव प्रधानमंत्री द्वारा रखी गई थी। 2024 में देश की जनता के सामने एक बार फिर मौका है, वह चंडीगढ़ से संजय टंडन को विजयी बनाकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत बनाएं। उन्होंने कहा कि देश ने कभी नहीं सोचा था कि गरीबों और महिलाओं के लिए चिंता करने वाले प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी अपनी गारंटी पर बैंक खाते खुलवाने का काम करेंगे। आज देश में 23 करोड़ महिलाओं के पहली बार बैंक खाते तब खुले हैं जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने। उन्होंने कहा कि पहले महिलाएं बैंक खाते इसलिए नहीं खोल पा रही थी,क्योंकि उसके पास न्यूनतम राशि भी बैंक खाते में रखने के लिए नहीं थी, लेकिन मोदी सरकार में उनकी गारंटी पर बैंकों में महिलाओं के खाते खुले। आज सरकार की योजनाओं का पैसा सीधा बैंक खातों में आ रहा है।
स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी की ओर इशारा करते हुए कहा कि मुझे पता चला है कि पिछले दिनों वह चंडीगढ़ में अपने प्रत्याशी मनीष तिवारी के लिए प्रचार करने आई थीं, लेकिन उनके होते मंच पर उनके नेता फोटो के लिए झगड़ा कर रहे थे। कांग्रेस के नेताओं में सिर्फ फोटो खिंचवाने की होड़ थी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में जब वैश्विक महामारी कोरोना से लोग दहशत में थे, तब मोदी सरकार ने मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगवाने और गरीबों तक फ्री राशन पहुंचाने का काम किया था। उस समय कांग्रेस के नेताओं ने भी कोरोना से बचाव के लिए फ्री टीके लगवाए थे, मगर बाद में मोदी को गाली देने का काम भी किया। भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन ने कहा कि वह पहली बार चुनाव में हैं।
आज करप्शन का मुद्दा नहीं उठ रहा, जबकि 2014 से पहले चुनावों के समय विकास नहीं, बल्कि भ्रष्टाचार का मुद्दा छाया रहता था। वहीं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा, अंबाला से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया, कालका की पूर्व विधायक लतिका शर्मा, राष्ट्रीय महामंत्री दीप्ति रावत, महिला भाजपा की प्रदेशाध्यक्ष हीरा नेगी, उपाध्यक्ष पूनम शर्मा, भाजपा प्रदेश महामंत्री अमित जिंदल, भाजपा के वरिष्ठ नेता लीलाधर स्वामी ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया और उन्हें स्मृति चिह्न भेंट किया।

आप सरकार के मुख्यमंत्री कहते हैं, करते नहीं : राजनाथ

Advertisement

मोहाली (हप्र) : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज लोकसभा क्षेत्र श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुभाष शर्मा के पक्ष में कुराली शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि डॉ. सुभाष शर्मा ही लोकसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को लोकसभा में मजबूती से रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में अन्य राज्यों में विकास की सुनामी आ रही है, जबकि पंजाब जो कभी समृद्ध हुआ करता था, अब पिछड़े राज्यों में गिना जा रहा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार के दोनों मुख्यमंत्री जो कहते हैं उसे कभी पूरा नहीं करते। उन्होंने कहा कि दिल्ली में चुनाव से पहले उन्होंने शराब पर प्रतिबंध लगाने की बात कही थी, लेकिन अब वे एक बोतल के साथ दूसरी बोतल मुफ्त देने की योजनाएं ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल चुनाव से पहले लोगों के बीच चिल्लाते थे कि वह सरकारी घर नहीं लेंगे लेकिन अब उन्होंने सरकारी घर को अपना कार्यालय और आलीशान बंगला बना लिया है और उसमें रहना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस सरकार के लोगों द्वारा महिलाओं के साथ भी दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

महिलाओं से दुराचार के मामलों में विपक्ष खामोश क्यों हैं : पूनावाला

मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र) : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि भ्रष्टाचार और महिलाओं से दुराचार आम आदमी पार्टी का शिष्टाचार और व्यवहार बन चुका है। उन्होंने मंगलवार को चंडीगढ़ भाजपा प्रदेश कार्यालय में कहा कि आम आदमी पार्टी यानी एएपी का नया नाम अब एंटी औरत पार्टी बोलना चाहिए, क्योंकि जब भी इस पार्टी के नेताओं द्वारा महिलाओं से दुराचार की बात सामने आती है तो वह महिलाओं के सम्मान और उन्हें न्याय दिलाने और उनके समर्थन में बोलने की बजाए दुराचारियों के साथ खड़े दिखाई देते हैं। शहजाद पूनावाला ने कहा कि महिलाओं से दुराचार करने वाले आम आदमी पार्टी के इन नेताओं को हर बार केजरीवाल का संरक्षण क्यों मिलता है । इसका जवाब कम से कम इंडी गठबंधन के नेताओं को जरूर अरविंद केजरीवाल से लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मनीष तिवारी, ममता बैनर्जी, अखिलेश यादव, प्रियंका चतुर्वेदी से मेरा सवाल है कि आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा लगातार किए जा रहे महिलाओं से दुराचार के मामलों में यह सब खामोश क्यों हैं ।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×