मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मोदी ने पत्र लिखकर की विपिन शर्मा की प्रशंसा

07:06 AM Oct 07, 2024 IST

मंडी अटेली, 6 अक्तूबर (निस)
केशव नगर निवासी डॉ. विपिन कुमार शर्मा को वंचित बच्चों की शिक्षा और कल्याण में उल्लेखनीय योगदान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रशंसा पत्र भेजा। डॉ. विपिन कुमार शर्मा जीव विज्ञान के लेक्चरर हैं तथा अपने सोशल प्लेटफार्म एवं एनजीओ के साथ मिलकर स्लम बस्ती, वंचित, गरीब बच्चों को पिछले 7 वर्षों से नि:शुल्क पढ़ाया एवं अब अपने प्लेटफार्म पर वैज्ञानिक सोच विकसित करने के लिए कार्य रहे हैं।
इससे पहले कैबिनेट मंत्री रामदास अठावले, डॉ. किरण बेदी, बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद और पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुराेहित जैसी प्रमुख हस्तियों से सम्मानित हो चुके है। डॉ. विपिन के पिता भारतीय सेना से रिटायर्ड है जबकि माता गृहिणी है। उन्होंने बताया कि उनके परिवार को 30 सितंबर को एक पत्र मिला जिसे पढ़ने के बाद वे सब थोड़े चौंक गए, ये लेटर पीएमओ से था। इस पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा है कि प्रिय डॉ. विपिन शर्मा, मैं वंचित बच्चों की शिक्षा और कल्याण में आपके उल्लेखनीय योगदान के लिए हार्दिक प्रशंसा व्यक्त करने के लिए लिख रहा हूं। झुग्गी-झोंपड़ियों के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और शराब के दुष्प्रभावों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए आपका समर्पण वास्तव में सराहनीय है। डॉ. विपिन की कड़ी मेहनत व अथक प्रयासों ने न केवल कई बच्चों के जीवन को बदल दिया है, बल्कि निस्वार्थ सेवा और सामाजिक कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता का एक शक्तिशाली उदाहरण भी स्थापित किया है। आपके काम का सकारात्मक प्रभाव दूर-दूर तक महसूस किया जाता है, जो दूसरों को आपके नक्शे कदम पर चलने के लिए प्रेरित करता है।
डॉ. विपिन ने कहा कि इस पत्र ने उनके अंदर और प्रेरणा भर दी। बता दें कि डॉ. विपिन एक कैंसर बायोलॉजिस्ट हैं तथा वह वर्तमान में प्रतिष्ठित ऑनलाइन शिक्षा संस्थान में डायरेक्टर के पद पर अपनी सेवा दे रहे है। उन्होंने अपनी पढ़ाई हरियाणा केंद्रीय विवि से की है। डॉ. विपिन ने अब तक 19 शोध पत्र और 8 किताबें भी पब्लिश की हैं।

Advertisement

Advertisement