मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मोदी, शाह ने संजय टंडन को अकेला छोड़ा : तिवारी

08:09 AM May 31, 2024 IST
चंडीगढ़ में बृहस्पतिवार को कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी मनीष तिवारी समर्थकों के साथ प्रचार करते हुए। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 30 मई (हप्र)
इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार मनीष तिवारी ने कहा है कि यह पता चलने के बाद कि भाजपा उम्मीदवार संजय टंडन चंडीगढ़ से बुरी तरह हार रहे हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोनों ने चंडीगढ़ में अपनी प्रचार संबंधी मीटिंगों को रद्द कर दिया। तिवारी ने बताया कि पिछले कुछ चुनावों से भाजपा ने यह मुद्दा बना लिया था कि मोदी या शाह अनिवार्य रूप से अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए चंडीगढ़ में प्रचार करें। तिवारी ने कहा कि उन्हें पता चला है कि दोनों वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने अंतिम समय में अपना चंडीगढ़ दौरा रद्द कर दिया। क्योंकि वे नहीं चाहते थे कि उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति के लिए प्रचार करते देखा जाए जो एक लाख से अधिक वोटों के अंतर से बुरी तरह हार रहा हो। तिवारी ने कहा कि मोदी, शाह ने संजय टंडन को चुनाव में अकेला छोड़ दिया है। तिवारी ने भाजपा नेता पीयूष गोयल के उस बयान की भी आलोचना की कि उन्होंने (तिवारी ने) 2019 में वोट नहीं दिया। उन्होंने स्पष्ट किया कि मैंने 2019 में वोट किया था और 2024 में भी निश्चित रूप से वोट करूंगा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा का प्रदर्शन ‘जीरो’ रहा है। उन्होंने घोषणापत्र के संबंध में भाजपा की शून्य उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि यहां तक कि सबसे अयोग्य छात्र भी कुछ अंक प्राप्त करता है, लेकिन भाजपा ने केवल एक बड़ा शून्य प्राप्त किया है। इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार ने अपनी प्रतिबद्धता दोहराई कि एक बार जब वह चुने जाएंगे और गठबंधन केंद्र में सरकार बनाएगा, तो चंडीगढ़ के लोगों को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 20,000 लीटर पानी मुफ्त मिलेगा।
वामपंथी पार्टियों ने दिया समर्थन
विभिन्न वामपंथी पार्टियों ने आज इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार मनीष तिवारी को सर्वसम्मति से समर्थन देने की घोषणा की।
तिवारी और बसपा प्रत्याशी आमने-सामने
चंडीगढ़ में बहुजन समाज पार्टी की प्रत्याशी डॉ. रितु सिंह और मनीष तिवारी बृहस्पतिवार को आमने-सामने हो गए। तिवारी प्रेस क्लब में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। वहीं बहुजन समाज पार्टी की उम्मीदवार डॉ. रितु सिंह उनके सामने पहुंच गईं। उन्होंने तिवारी से सवाल -जवाब किये। उन्होंने कहा कि आपके चुनाव लड़ने का एजेंडा क्या है। मैं यह जानने आई हूं। डॉक्टर रितु सिंह ने मनीष तिवारी से सवाल किया कि आप एससी, एसटी के रिजर्वेशन पर आर्थिक आधार पर दिए जाने को लेकर बयान दे चुके हैं। उन्होंने पूछा कि आप संविधान बचाने की बात कर रहे हो लेकिन इस तरह से संविधान कैसे बचेगा। आप मेरे साथ चंडीगढ़ के कई इलाकों में चलिए, वहां पर जो पानी बंद करवाया है। वह कांग्रेस के जमाने में हुआ है। आप संजय टंडन को खुली बहस की चुनौती देते हो, लेकिन मैं आपसे बहस करना चाहती हूं। मेरे अंदर डिबेट करने की हिम्मत है। इसलिए मैं यहां डिबेट करने आई हूं।

पूरे देश में इंडी गठबंधन की चल रही हवा : डॉ. गांधी
जीरकपुर(हप्र) : पटियाला लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार डॉ. धर्मवीर गांधी ने बृहस्पतिवार को विधानसभा क्षेत्र डेराबस्सी के लालड़ू में विशाल सभा को संबोधित किया। हलका प्रभारी दीपेंद्र सिंह ढिल्लों और उदयवीर सिंह ढिल्लों द्वारा संचालित इस जनसभा को संबोधित करते हुए डॉ. गांधी ने कहा कि हम लोकसभा क्षेत्र पटियाला से बड़ी बढ़त के साथ जीत रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में कांग्रेस के नेतृत्व में इंडी गठबंधन की हवा चल रही है और लोग 4 जून को मोदी सरकार को भगाने के लिए तैयार हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement