मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

केवल चुनाव के समय हिमाचल की याद आती है मोदी को : कांग्रेस

07:32 AM May 24, 2024 IST
Advertisement

शिमला, 23 मई (हप्र)
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान और बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को केवल चुनाव के समय हिमाचल की याद आती है और वह केवल वोट मांगने यहां आते हैं। दोनों नेताओं ने आज शिमला में एक संयुक्त बयान में कहा कि प्रधानमंत्री हिमाचली व्यंजनों की बातें कर वोट की राजनीति करते हैं लेकिन उन्हें हिमाचल से कोई भावनात्मक लगाव नहीं है। अगर ऐसा होता तो वह आपदा के समय हिमाचल आकर प्रभावितों का हाल ज़रूर जानते। दोनों नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री ने न तो आपदा में हिमाचल की मदद की और न ही सेब पर आयात शुल्क तीन गुणा बढ़ाने का वायदा पूरा किया।

लोकतंत्र बचने के लिए हैं मौजूदा चुनाव: जनारथा

इंडी गठबंधन के नेता व कांग्रेस विधायक हरीश जनारथा ने कहा है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव देश के संविधान व लोकतंत्र को बचाने की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। हरीश जनारथा ने आज शिमला में गठबंधन की एक संयुक्त पत्रकार वार्ता में कहा कि इंडी गठबंधन में शामिल सभी राजनीतिक दल लोकतंत्र का बचाने के लिए एक साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की सभी नीतियां लोकतंत्र विरोधी है और उसने अपने केन्द्र में 10 वर्षों के शासनकाल में संविधान व संघीय ढांचे पर हमला किया है। हरीश जनारथा ने कहा कि भाजपा ने विभिन्न राज्यों में विरोधी दलों की सरकारों को अस्थिर करने के लिए धन, बल और जांच एजेंसियों का दुरूपयोग किया।

Advertisement

हिमाचल में इंडी गठबंधन का कोई प्रभाव नहीं : बिंदल

हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि 4 जून के बाद देश में इंडी गठबंधन का अस्तित्व खत्म हो जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि हिमाचल में इंडी गठबंधन का कोई प्रभाव नहीं है। भाजपा अध्यक्ष ने नाहन में शुक्रवार को होने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी रैली के प्रबंधों का जायजा लेने के मौके पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस देश में इंडी गठबंधन का नेतृत्व ज़रूर कर रही है लेकिन किसी भी दल ने कांग्रेस को अपना नेता नहीं माना है। बिंदल ने प्रदेश सरकार पर भ्रष्टाचार और पैसे की बर्बादी के आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता इस सरकार से परेशान है और इससे जल्द छुटकारा चाहती है।

Advertisement
Advertisement