For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

ओलंपिक दल से नाश्ते पर मिले मोदी

12:11 PM Aug 17, 2021 IST
ओलंपिक दल से नाश्ते पर मिले मोदी
Advertisement

नयी दिल्ली, 16 अगस्त (एजेंसी)

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले की प्राचीर से भारतीय खिलाड़ियों के टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन की सराहना करने के बाद सोमवार को अपने आवास पर भारत के ओलंपिक दल से नाश्ते पर मुलाकात की। भारतीय खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक में एक स्वर्ण समेत 7 पदक जीते जो अब तक ओलंपिक में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। नीरज चोपड़ा ने भालाफेंक में पीला तमगा जीता जो एथलेटिक्स में भारत का पहला पदक है। मोदी ने चोपड़ा और पी वी सिंधू से नाश्ते के दौरान बातचीत भी की। सिंधू 2 ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय और पहली महिला खिलाड़ी हैं। वह अपने साथ रियो ओलंपिक 2016 में जीता रजत पदक भी लाई थी। भारत को 41 साल बाद ओलंपिक में हॉकी का पदक दिलाने वाली पुरुष हॉकी टीम से भी प्रधानमंत्री ने बात की। टीम ने सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाली हॉकी स्टिक प्रधानमंत्री को भेंट की। प्रधानमंत्री ने कप्तान मनप्रीत सिंह से भी बातचीत की। ओलंपिक से दो पदक लेकर लौटे कुश्ती दल से भी प्रधानमंत्री ने बातचीत की। टोक्यो ओलंपिक में पहलवान रवि दहिया ने रजत और बजरंग पूनिया ने कांस्य पदक जीता। भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन करते हुए पहली बार ओलंपिक सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Advertisement

निलंबित विनेश फोगाट भी रहीं मौजूद :अनुशासनात्मक कारणों से निलंबित पहलवान विनेश फोगाट, सीमा बिस्ला, अंशु मलिक और कोच जगमंदर सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे। भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने पहले ही दिन रजत पदक जीतकर भारत के अभियान की शुरुआत की थी। मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने कांस्य पदक जीता।

‘ओलंपिक खिलाड़ी करें 75 स्कूलों का दौरा’ : प्रधानमंत्री ने टोक्यो ओलंपिक से लौटे भारतीय खिलाड़ियों से अगले साल 76वें स्वतंत्रता दिवस तक 75 स्कूलों का दौरा करने और कुपोषण के खिलाफ जागरूकता फैलाने के साथ ही स्कूली बच्चों के साथ खेल खेलने का आग्रह किया।

Advertisement
Tags :
Advertisement