मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

चीन से निपटने में मोदी सरकार रही नाकाम

08:30 AM Apr 30, 2024 IST
चंडीगढ़ में सोमवार को कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी धनास में प्रचार-प्रसार करते हुए। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 29 अप्रैल (हप्र)
वरिष्ठ कांग्रेस नेता और चंडीगढ़ संसदीय क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार मनीष तिवारी ने राष्ट्रवाद और देशभक्ति के दावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लिया है। तिवारी ने आरोप लगाते कहा कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे क्या उपदेश देते हैं, लेकिन जब अमल की बारी आती है तो वे सिर्फ नकली राष्ट्रवाद और देशभक्ति का अभ्यास करते हैं। उन्होंने देशभक्ति और राष्ट्रवाद की साख का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा कभी भी कांग्रेस से प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकती। इस दौरान उन्होंने भाजपा के शून्य बलिदान की तुलना में कांग्रेस द्वारा देश के लिए किए गए बलिदानों का विवरण देते हुए कहा कि दोनों में कोई भी समानता अप्रासंगिक होगी। मनीमाजरा में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत के दौरान तिवारी ने कहा कि स्वतंत्र भारत में कोई भी सरकार चीन से निपटने में मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार जितनी डरपोक और कमजोर नहीं रही है। उन्होंने बताया कि चीन ने भारत के नियंत्रित क्षेत्र में 26 पेट्रोलिंग प्वाइंटों पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा कि इस सन्दर्भ में भारत सरकार ने सुधारात्मक कदम उठाने के बजाय न केवल चुप्पी साध ली है, बल्कि चीनियों के बचाव में भी उतर आई है और किसी अन्य नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी यह कहकर चीन को क्लीन चिट दे रहे हैं कि कोई घुसपैठ नहीं हुई थी और किसी भारतीय क्षेत्र पर कब्जा नहीं किया गया था।
इस दौरान तिवारी के साथ चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता चंद्रमुखी शर्मा, पार्षद जसबीर सिंह बंटी, पार्षद प्रेम लता, ठाकुर करतार सिंह, दलजीत सिंह, राजेंद्र बधेड़ी, नराता सिंह, बलबीर शर्मा, राजू पलसोरा, शाम दत्त शर्मा, तरलोचन सिंह, विजय पाल मुंडे भी मौजूद रहे।
कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा के टीटू
केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ से प्रमुख भारतीय जनता पार्टी नेता बलजीत सिंह टीटू सोमवार को अपने कई समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने पार्टी उम्मीदवार मनीष तिवारी और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में उन्हें पार्टी में शामिल किया। टीटू ने कहा कि भाजपा के अधिकांश कार्यकर्ता और नेता पार्टी से पूरी तरह निराश हो चुके हैं, क्योंकि पार्टी ने शहर और यहां के लोगों की अनदेखी की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement