For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोदी ने हिमाचल को मदद नहीं दी, सरकार चुराने का प्रयास किया : राहुल

09:00 AM May 27, 2024 IST
मोदी ने हिमाचल को मदद नहीं दी  सरकार चुराने का प्रयास किया   राहुल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को नाहन में शिमला लोकसभा सीट के लिए पार्टी प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी (बायें से दूसरे) के समर्थन में रैली के दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, राजीव शुक्ला तथा अन्य नेताओं के साथ।-प्रेट्र
Advertisement

शिमला/नाहन (सोलन), 26 मई (हप्र/ निस)
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार को तेज करते हुए रविवार को ऊना और नाहन में जनसभाओं को संबोधित किया। राज्य में कांग्रेस के चारों लोकसभा उम्मीदवारों को जिताने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि मैं और प्रियंका दिल्ली में आपके सिपाही हैं। हम हिमाचल प्रदेश की आवाज को दिल्ली में बुलंद करेंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी और भाजपा पर तीखे वार किये।
शिमला संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनोद सुल्तानपुरी के समर्थन में सिरमौर जिले के नाहन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 10 साल में 22 लोगों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया। लेकिन वह आपदा से निपटने के लिए हिमाचल प्रदेश को 9,000 करोड़ रुपये नहीं दे सके। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश की मदद करने के बजाय मोदी ने राज्य की चुनी हुई सरकार को चुराने का प्रयास किया।
किसानों, बागबानों का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, अडाणी और मीडिया की पार्टनरशिप के कारण हिमाचल के सेब बागबानों को सही दाम नहीं मिल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने सेब स्टोरेज की सारी सुविधा एक आदमी को दे दी है और वह सेब के दाम को कंट्रोल कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश के 20-25 लोगों के लिए काम कर रहे हैं। देश के सात एयरपोर्ट अडाणी की कंपनी को दे दिए गए हैं और हथियार बनाने का काम भी अडाणी की कंपनी कर रही है।
कांग्रेस नेता ने कहा कि संविधान भारत की आवाज है और भाजपा उस पर हमला कर रही है। चुनावी वादे करते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश के करोड़ों लोगों को लखपति बनाने जा रही है। कांग्रेस के सत्ता में आने पर हर गरीब महिला के खाते में एक साल में एक लाख रुपये डाले जाएंगे।
किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी दी जाएगी। सरकारी क्षेत्र में 30 लाख नौकरियां देंगे और मनरेगा की दिहाड़ी बढ़ाकर 400 रुपये करेंगे। ग्रेजुएट युवाओं को पहली नौकरी पक्की का अधिकार देंगे।

कहा- मोदी भ्रष्टाचार के केंद्र बिंदु

हमीरपुर (निस) : राहुल गांधी ने ऊना में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार के केंद्र बिंदु हैं। देश के सारे भ्रष्टाचारी नेता उनकी पार्टी में शामिल हो गए हैं। उन्हाेंने कहा कि चुनावी बाॅन्ड योजना में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है, केंद्र सरकार चंदा देने वालों के नाम क्यों नहीं बता रही। उन्होंने आरोप लगाया कि इस योजना के जरिये बड़ी-बड़ी कंपनियों को ईडी व सीबीआई का डर दिखाकर चंदा लिया गया है। हमीरपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सतपाल रायजादा के लिए समर्थन मांगते हुए राहुल ने यह भी कहा कि भाजपा संविधान को खत्म करने का सपना न देखे। देश की जनता व कांग्रेस के बब्बर शेर कार्यकर्ता इसे होने नहीं देंगे। राहुल ने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना बंद कर दी जाएगी, देश दो तरह के सैनिक नहीं चाहता। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने हिमाचल व अन्य प्रदेशों में किसानों के लिए कुछ नहीं किया, जबकि अडाणी का कर्ज माफ कर दिया गया। भाजपा नेता किसानों को आतंकवादी कहते हैं। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि भाजपा ने गोवा, अरुणाचल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकारें चोरी की, लेकिन हिमाचल प्रदेश में पैसे के दम पर कांग्रेस सरकार को नहीं गिरा पाए। प्रदेश की जनता समझदार है और भाजपा के राजनीतिक भ्रष्टाचार को समझ चुकी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×