For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सतलुज पब्लिक स्कूल में मॉडल संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन शुरू

10:26 AM Jul 06, 2024 IST
सतलुज पब्लिक स्कूल में मॉडल संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन शुरू
पंचकूला में शुक्रवार को सतलुज पब्लिक स्कूल मॉडल यूनाइटेड नेशंस सम्मेलन के पहले दिन कार्यक्रम में मौजूद स्कूल प्रबंधक और विद्यार्थी। -हप्र
Advertisement

पंचकूला, 5 जुलाई (हप्र)
पंचकूला के सेक्टर-2 स्थित सतलुज पब्लिक स्कूल मॉडल यूनाइटेड नेशंस (एमयूएन) 2024 सम्मेलन शुक्रवार को उत्साह के साथ शुरू हुआ। इसमें एक प्रेरक राजनयिक अनुभव के लिए विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधि शामिल हुए। रजिस्ट्रेशन के बाद प्रतिनिधियों को उनकी किट और पहचान सामग्री दी गई, जिससे आगे की प्रतियोगिता के लिए मंच तैयार हुआ।
कार्यक्रम के पहले दिन के उद्घाटन समारोह में स्कूल के निदेशक प्रिंसिपल रिकृत सिराय और सह-अध्यक्ष गुरु सिराय, सह-प्रिंसिपल मधुरिमा सिराय और राधिका पणिक्कर सिराय उपस्थिति रहे। एसपीएस नृत्य टीम की मनमोहक भंगड़ा प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उप महासचिव सहज चहल ने कार्यक्रम को संबोधित किया। बैंड एरी के मंत्रमुग्ध कर देने वाले संगीत प्रदर्शन ने समारोह की भव्यता बढ़ाई। महासचिव उदय गाबा ने एसपीएस एमयूएन के उद्घाटन की घोषणा की। सम्मेलन का उद्देश्य युवा दिमाग के बीच वैश्विक जागरूकता, आलोचनात्मक सोच और प्रभावी संचार को बढ़ावा देना है।
प्रबंध निदेशक रिकृत सेराई ने कहा कि भविष्य के नेताओं को आकार देने, वैश्विक मुद्दों पर आलोचनात्मक सोच और प्रभावी संचार को प्रोत्साहित करने में एसपीएसएमयूएन महत्वपूर्ण है। यह छात्रों को कूटनीति में संलग्न होने, अंतर्राष्ट्रीय संबंधों की समझ बढ़ाने और समस्या विकसित करने के लिए मंच प्रदान करता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×