For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

किसानों को समर्थन देने पहुंचे विधायक अमित सिहाग

08:49 AM Jun 24, 2024 IST
किसानों को समर्थन देने पहुंचे विधायक अमित सिहाग
डबवाली के आसाखेड़ा माइनर पर धरनारत किसानों से बातचीत करते विधायक अमित सिहाग। -निस
Advertisement

डबवाली, 23 जून (निस)
चौटाला गांव के किसानों व सिंचाई विभाग के मध्य विवाद का विषय बनी पुनर्निर्मित आसाखेड़ा माइनर मामले में रविवार को डबवाली के विधायक अमित सिहाग धरनारत किसानों को अपना समर्थन देने पहुंचे। विधायक अमित सिहाग ने किसानों से बातचीत कर स्थिति की जानकारी ली।
सिंचाई विभाग द्वारा पुनर्निर्माण के बाद आसाखेड़ा माइनर में पहली बार 24 जून सोमवार को पानी छोड़ा जाना है। दूसरी ओर, गांव चौटाला के किसान अपनी मांगों को लेकर टेल के निकट माइनर में मिट‍्टी डाल ऊपर टेंट गाड़ धरने पर बैठे हैं। रविवार को किसानों ने संघर्ष को तेज करते हुए माइनर के ऊपर दिन-रात्रि के लगातार धरने की घोषणा की। माइनर की टेल तक सोमवार देर रात्रि तक पानी पहुंचने की संभावना है। किसानों का माइनर पर धरना टेंट अंतिम छोर से करीब पांच एकड़ (एक हजार फुट पहले) बुर्जी नंबर 42000 पर है। पानी आने पर निर्माण अनियमितताओं के विरुद्ध धरनारत किसानों व सिंचाई विभाग के मध्य तनातनी बढ़ने के आसार हैं। गत दिवस भी धरनारत किसानों व प्रशासनिक अधिकारियों के मध्य वार्ता विफल रही थी।
विधायक अमित सिहाग को किसानों ने माइनर पुनर्निर्माण में अनियमितताओं, गलत डिजाइन व फॉल को 22 से कम करके 15 इंच चौड़ा करने के बारे में अवगत करवाया। विधायक ने मौके पर सिंचाई विभाग के एसई से संपर्क साध कर किसान समस्याओं के तुरंत समाधान की मांग की। सिहाग ने मौके पर सकारात्मक हल न निकलने पर किसानों से शिष्टमंडल के रूप में मांग पत्र देने को कहा, ताकि उनकी मांग उच्च अधिकारियों के समक्ष रख कर उचित न्याय हासिल किया जा सके।
सिंचाई विभाग भी किसानों की मांग को महज जिद बताते हुए माइनर के नये डिजाइन को बिलकुल दुरुस्त करार दे रहा है। विभाग के एसडीओ मुकेश सुथार ने कहा कि भाखड़ा मेन ब्रांच में सोमवार को पानी आएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement