For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

‘मिशन रोजगार’ मुख्यमंत्री मान ने 293 युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र

08:01 AM Sep 08, 2024 IST
‘मिशन रोजगार’ मुख्यमंत्री मान ने 293 युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र
चंडीगढ़ में शनिवार को मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के साथ सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र पाने वाले चयनित उम्मीदवार। -हप्र

राजीव तनेजा/हमारे प्रतिनिधि
चंडीगढ़, 7 सितंबर
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शनिवार को यहां स्थानीय निकाय विभाग के ऑडिटोरियम विभिन्न विभागों में 293 पदों के लिए युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। सीएम मान ने इस एक ऐतिहासिक दकम बताया जो युवाओं की किस्मत बदल देगा। मान सरकार 30 महीनों में 44 हजार 974से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरियों के नियुक्ति पत्र सौंप चुकी है। पंजाब की आप सरकार की ओर से ‘मिशन रोजगार’ के तहत विभिन्न विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरा जा रहा है।
सीएम ने कहा कि इस स्थान पर पहले भी कई ऐसे कार्यक्रम हुए हैं, जिनमें युवाओं को विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरियां मिली हैं। मान ने कहा कि यह राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है जो युवाओं के कल्याण को सुनिश्चित करने और उनके लिए रोजगार के नए रास्ते खोलने के लिए है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक विभाग में खाली होते ही सभी पदों को भर देती है। उन्होंने कहा कि पूरी भर्ती प्रक्रिया के लिए एक ठोस प्रक्रिया अपनाई गई है जिसके कारण इन 44,000 से अधिक नियुक्तियों में से किसी भी नियुक्ति को अभी तक किसी भी अदालत में चुनौती नहीं दी गई है। सीएम ने कहा कि पंजाब सरकार के लिए यह गर्व की बात है कि इन युवाओं को पूरी तरह योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां दी गई हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उनके लिए गर्व और संतोष की बात है कि सभी युवाओं का चयन पूरी तरह उनकी योग्यता और काबिलियत के आधार पर किया गया है। मान ने कहा कि राज्य सरकार इस नेक काम में युवाओं को सहयोगी बनाकर पंजाब की पुरानी शान को बहाल करने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।

Advertisement

नौकरियां पाने के लिए विदेश से लौट रहे हैं युवा

मान ने कहा कि पंजाब सरकार के ठोस प्रयासों के कारण राज्य में युवाओं के पलायन की प्रवृत्ति उलट गई है। उन्होंने कहा कि राज्य के युवा अब बेहतर जीवन की तलाश में विदेश जाने के बजाय यहां रोजगार पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि जो युवा पहले विदेश जा चुके थे, वे भी अब वापस आ रहे हैं और नौकरियां पाने के लिए मेहनत कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement