मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

ओपीएस बहाली के लिए मंत्रिमंडल को सौंपा ज्ञापन

07:30 AM Jun 26, 2024 IST
चंडीगढ़ में मंगलवार को कैबिनेट मंत्री सीमा त्रिखा को ज्ञापन सौंपता संघर्ष समिति का शिष्टमंडल। -ट्रिन्यू
Advertisement

चंडीगढ़, 25 जून (ट्रिन्यू)
ओपीएस (ओल्ड पेंशन स्कीम) बहाली के लिए पेंशन बहाली संघर्ष समिति ने अपने प्रयास तेज कर दिए है जिसके लिए संघर्ष समिति की राज्य कार्यकारिणी ने प्रदेशाध्यक्ष विजेन्द्र धारीवाल की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर, रणजीत सिंह, सीमा त्रिखा, असीम गोयल, कमल गुप्ता, जेपी दलाल और राज्य मंत्री संजय सिंह को 27 जून को प्रस्तावित कैबिनेट मीटिंग में ओपीएस बहाल करने की मांग का ज्ञापन सौंपा।
प्रदेश के कर्मचारी पीछे कई साल से ओपीएस बहाली की मांग कर रहे है इसको लेकर पेंशन बहाली संघर्ष समिति प्रदेश में कई बड़े आंदोलन कर चुकी है जिसके दबाव में हरियाणा सरकार द्वारा 20 फरवरी को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हाई पॉवर कमेटी का गठन कर चुकी है उसके बावजूद अभी तक सरकार ओपीएस बहाली के लिए कोई फैसला नहीं ले सकी जिसको लेकर कर्मचारियों में भारी नाराजगी है जिसका असर लोकसभा चुनाव में भी देखने को मिला था। अब संघर्ष समिति ने 27 जून को प्रस्तावित कैबिनेट मीटिंग में ओपीएस बहाली की मांग की है।
विजेन्द्र धारीवाल ने कहा कि अगर कैबिनेट मीटिंग में सरकार ओपीएस बहाल नहीं करती तो संघर्ष समिति प्रदेश में 28 जून से पेंशन आंदोलन को तेज करेगी।

1 सितंबर को मुख्यमंत्री आवास का घेराव

अगर सरकार ओपीएस बहाली के लिए कोई फैसला नहीं लेती तो संघर्ष समिति 1 सितंबर को पंचकूला में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी। संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल में महासचिव ऋषि नैन, रमेश कुमार, अनूप लाठर, राजबाला कौशिक, बलराम आर्य, अरविंद यादव, कमलदीप हुसैनी, जोगिंद्र लोहान, सुभाष जांगड़ा, रमेश धीमान, आनंद कंवर, विजय, सुनील, सत्य नारायण, दिनेश शर्मा, अनिल आदि मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement