For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बब्बर खालसा इंटरनेशनल समर्थक आतंकी मॉड्यूल का सदस्य गिरफ्तार

06:56 AM Jul 19, 2024 IST
बब्बर खालसा इंटरनेशनल समर्थक आतंकी मॉड्यूल का सदस्य गिरफ्तार
गिरफ्तार बब्बर खालसा इंटरनेशनल समर्थक आरोपी से बरामद हथियार।-हप्र
Advertisement

चंडीगढ़ 18 जुलाई (हप्र)
पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) समर्थक आतंकी मॉड्यूल के एक सदस्य को गिरफ्तार कर टारगेट किलिंग की घटनाओं को टाल दिया है। गौरतलब है कि इस मॉड्यूल को अमेरिका स्थित वांछित आतंकवादी हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासियन, जो कि आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा का करीबी सहयोगी है, अपने इटली स्थित साथी रेशम सिंह के साथ मिलकर चला रहा है। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान विक्रमजीत सिंह, निवासी घणीए के बांगर, बटाला के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक .32 बोर की पिस्तौल, दो मैगजीन, 9 कारतूस और गोली का एक खाली खोल बरामद करने के अलावा उसका रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल भी जब्त किया है।
डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) अमृतसर को विश्वसनीय सूचना मिली थी कि हैप्पी पासियन अपने साथी रेशम सिंह के साथ पंजाब में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहा है और इस उद्देश्य के लिए उन्होंने अपने प्यादे विक्रमजीत सिंह, जो अपनी बुलेट मोटरसाइकिल पर चमरंग रोड, अमृतसर की ओर जा रहा है, को यह कार्य सौंपा था।
उन्होंने बताया कि इस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एसएसओसी अमृतसर की टीम ने इलाके की घेराबंदी कर आरोपी विक्रमजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

चार चीनी पिस्तौल, पाक निर्मित 50 गोलियां बरामद

जालंधर (एजेंसी) : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बृहस्पतिवार को पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के निकट चार चीनी पिस्तौल और पाकिस्तान में निर्मित 50 गोलियां बरामद कीं। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि बल के एक तलाशी दल ने तरनतारन जिले के कलसियां ​​गांव में रात लगभग दो बजे एक मैदान से हथियार और गोलाबारूद बरामद किए। प्रवक्ता ने बताया कि पीले रंग के एक पैकेट से चार पिस्तौल, उनकी खाली मैगजीन और 50 गोलियां बरामद की गईं। प्रवक्ता के अनुसार, संदेह है कि गोला-बारूद ड्रोन से इस क्षेत्र में फेंका गया और गोलियों पर ‘पीओएफ’ (पाकिस्तान आयुध फैक्टरीज) लिखा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×