For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

महबूबा मुफ्ती ने चुनाव में धांधली का लगाया आरोप

07:23 AM May 12, 2024 IST
महबूबा मुफ्ती ने चुनाव में धांधली का लगाया आरोप
-प्रेट्र
Advertisement

श्रीनगर, 11 मई (एजेंसी)
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर उनकी पार्टी और समर्थकों को निशाना बनाकर लोकसभा चुनाव में धांधली के प्रयास का आरोप लगाया। स्थानीय पीडीपी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुफ्ती ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने पुलवामा में धारा 144 लगाकर शनिवार शाम 6:30 बजे से लोगों के इकट्ठा होने पर 48 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि पुलवामा श्रीनगर लोकसभा सीट का हिस्सा है और यहां सोमवार को मतदान होना है। उन्होंने कहा, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि जहां चुनाव होने हों वहां पाबंदियां लगायी गयी हों और वह भी चुनाव संपन्न होने तक।
पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि वे लोगों को परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वे मतदान करने के लिए बाहर न आएं। उन्होंने कहा, ‘चुनाव में फर्जीवाड़ा करने की तैयारी की जा रही है। चुनाव परिणाम पहले ही तय किये जा रहे हैं।’
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ताओं को मतदान से पहले हिरासत में लिया गया। मुफ्ती ने कहा, ‘ये बात सिर्फ पुलवामा तक ही सीमित नहीं है। कुछ दिन पहले सुरनकोट में भी निशाना बनाया गया। उसके बाद हमारे 50-60 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।’ उन्होंने कहा कि ‘अगर निर्वाचन आयोग को 1987 का चुनाव दोहराना है तो चुनाव का यह ड्रामा क्यों?

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×