For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कुलपति सोमनाथ सचदेवा की अध्यक्षता में रत्नावली के आयोजन को लेकर बैठक

08:03 AM Oct 16, 2024 IST
कुलपति सोमनाथ सचदेवा की अध्यक्षता में रत्नावली के आयोजन को लेकर बैठक
Advertisement

कुरुक्षेत्र, 15 अक्तूबर (हप्र)
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा की अध्यक्षता में युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग द्वारा 25 से 28 अक्तूबर तक आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह रत्नावली के आयोजन व तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया।
गौरतलब है कि युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग की ओर से हरियाणा के कलाकारों का महाकुंभ रत्नावली का आयोजन 25 से 28 अक्तूबर तक किया जा रहा है जिसमें 34 हरियाणवी विधाओं में प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय, कॉलेज, संस्थानों के हजारों कलाकार भाग लेंगे। इस मौके पर कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि राज्य स्तरीय रत्नावली समारोह देश-विदेश में विशेष पहचान रखता है। हरियाणा दिवस के उपलक्ष्य में प्रत्येक वर्ष होने वाले राज्य स्तरीय रत्नावली समारोह हरियाणवी संस्कृति को विशेष पहचान दिलाने व संरक्षण का कार्य करता है। यही कारण है कि इस समारोह में हरियाणा की लुप्त होती प्राचीन विधाओं को पुर्नजीवित करने का प्रयास किया जाता है वहीं युवाओं को अपनी लोक संस्कृति से जोड़ने का कार्य करता है। लोक सम्पर्क विभाग के निदेशक प्रो. महासिंह पूनिया ने बताया कि रत्नावली स्पॉन्सरशिप के लिए छात्र कल्याण अधिष्ठाता की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है जो रत्नावली महोत्सव के लिए स्पोंसरशिप आमंत्रित करेगी।
युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के निदेशक प्रो. विवेक चावला ने बताया कि रत्नावली के सफल आयोजन के लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने अलग-अलग कमेटियों को मंजूरी प्रदान की है। उन्होंने बताया कि इस समारोह के संचालन हेतु विश्वविद्यालय के सभी विभागों से रत्नावली टीम के रूप में आवेदन मांगे गए थे। रत्नावली महोत्सव में यह विद्यार्थी विश्वविद्यालय के अधिकारियों की सहायता करेंगे। इस अवसर पर कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. एआर चैधरी, युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग के निदेशक प्रो. विवेक चावला, प्रो. रमेश भारद्वाज, प्रो. रीटा, लोक सम्पर्क विभाग के निदेशक प्रो. महासिंह पूनिया, प्रो. कुसुमलता, प्रो. जसबीर ढांडा, उप-निदेशक डॉ. जिम्मी शर्मा, डॉ. अमीषा शर्मा, डॉ. सोमवीर जाखड़, डॉ. राजेश सोबती, डॉ. वीरेन्द्र पॉल, डॉ. नीरज बातिश, डॉ. दीपक शर्मा मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement