मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

गोरखनाथ साहिब गुरुद्वारा में बंजारा समाज की बैठक

06:59 AM Sep 13, 2024 IST
पिंजौर के गांव में गुरूद्वारा गोरखनाथ साहिब में बंजारा समाज के लोग बैठक में अपनी बात रखते हुए। -निस

पिंजौर, 12 सितंबर (निस)
गुरुद्वारा गोरखनाथ साहिब में बंजारा समाज ने विशेष बैठक की। इसमें हलका कालका से सैकड़ों बंजारा समाज के लोग शामिल हुए। हरमेश सिंह बंजारा जिलाध्यक्ष डीएनटी टास्क फोर्स कांग्रेस ने बताया कि बैठक में मुख्य रुप से हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में बंजारा समाज के किसी भी सदस्य को शामिल न किए जाने पर समाज के लोगों में नाराजगी है। समाज के लोगों ने अपनी चिंताओं को जाहिर करते हुए हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में उचित प्रतिनिधित्व देने की मांग की। उन्होंने कहा समाज का मानना है कि उन्हें उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है और यह अनदेखी बर्दाश्त से बाहर है।
बैठक में वक्ताओं ने चेतावनी दी -यदि सरकार द्वारा उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो वे इस मुद्दे को बड़े स्तर पर उठाने और आंदोलन करेंगे और चुनाव का बहिष्कार तक भी करेंगे। लोगों ने एकता और संघर्ष की भावना के साथ अपनी आवाज को बुलंद करने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि वे वर्षों से गुरुद्वारों और सिख समुदाय की सेवा में सक्रिय हैं लेकिन अब तक उन्हें उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिला है।
बैठक में जिला परिषद सदस्य मनदीप सिंह, हरमीत सिंह करणपुर, कृष्णा, लंबर सिंह, हरभजन सिंह, उजागर सिंह, चनन सिंह, जस्सी, अजैब सिंह, जगतार, सरपंच, तरसेम सरपंच मनदीप सरपंच, मनदीप जिला पार्षद, कमलदीप एडवोकेट, हरभजन, बचन सिंह, निहाल सिंह, मलकीत सिंह, हरदेव सिंह, अजमेर, वीरू, बली, राजू, जैली, गुरमीत, मोहिंदर सिंह, अवतार सिंह भी थे।

Advertisement

Advertisement