For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कालका से शक्ति रानी पहली बार मैदान में, चंद्रमोहन चार बार जीत चुके हैं यहां से

10:46 AM Sep 13, 2024 IST
कालका से शक्ति रानी पहली बार मैदान में  चंद्रमोहन चार बार जीत चुके हैं यहां से
रायपुररानी में बृहस्पतिवार को कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद भाजपा प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा। -निस
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/पुष्पेंद्र
कालका (पंचकूला)/रायपुररानी 12 सितंबर
भाजपा की प्रत्याशी शक्ति रानी शर्मा ने रायपुररानी स्थित अपने चुनाव कार्यालय का शुभारंभ हवन यज्ञ के साथ किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भाजपा ही प्रदेश और देश का विकास कर सकती है। उन्होंने कालका को पिछड़ा हुआ बताते हुए यहां रोजगार के लिए इंडस्ट्रीज की कमी और नशे के कारोबार को मुख्य समस्याएं बताया। उनका कहना है कि इंडस्ट्रीज लगवाकर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और नशे के कारोबार का खात्मा होगा। राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने भी इस अवसर पर मौजूद रहकर जनता को धन्यवाद दिया और कहा कि स्थानीय मुद्दों को मेनिफेस्टो में शामिल किया जाएगा और अगले पांच साल में उन्हें पूरा किया जाएगा। प्रदेश के नंबर एक विधानसभा हलके में वर्ष 1967 से लेकर 2019 तक हुए 14 चुनावों/उपचुनावों में पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजन लाल के बेटे पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन के नाम ही लगातार चार बार वर्ष 1993 के उपचुनाव, उसके बाद से ही लगातार 1996, 2000, 2005 में भी चुनाव जीते। चंद्रमोहन अब पंचकूला से चुनाव लड़ रहे हैं।

Advertisement

लछमन जीते तीन चुनाव

कालका हलके से सरदार लछमन सिंह ने दो बार आजाद प्रत्याशी और वर्ष 1977 में जनता पार्टी से चुनाव जीता। लछमन सिंह कालका हलके के चहेते राजनेता थे जिन्हें लोगों ने दो बार आजाद उम्मीदवार विजयी बनाया। कांग्रेस की टिकट पर किशोर लाल ने 1968 और 1972 में लगतार दो बार चुनाव जीता। प्रदीप चौधरी ने वर्ष 2009 में इनेलो और वर्ष 2019 में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीता। प्रदीप चौधरी इस बार फिर कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। कालका में वर्ष 2014 में भाजपा उम्मीदवार लतिका शर्मा ने जीत दर्ज की थी। इस बार भाजपा ने लतिका शर्मा की जगह शक्ति रानी शर्मा को टिकट देकर मैदान में उतारा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement